Home / Sports / साई ने दिल्ली के दो स्टेडियमों में खेल गतिविधियों को फिर से किया शुरू 

साई ने दिल्ली के दो स्टेडियमों में खेल गतिविधियों को फिर से किया शुरू 

केंद्र सरकार से चरणबद्ध तरीके से आउटडोर खेल गतिविधियों को शुरू करने की अनुमति मिलने के बाद भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने इसे लागू कर दिया है। मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में अपने पांच स्टेडियमों में से दो में खेल गतिविधियों की शुरुआत की।
साइ की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘‘ स्टेडियम के प्रशासकों को इसके लिए जरूरी दिशा-निर्देश उपलब्ध करा दिया गया है। इस दिशानिर्देश में स्वास्थ्य और स्वच्छता के सरकारी दिशानिर्देशों का पालन सुनिश्चित करने को लेकर विस्तार से उल्लेख किया गया है।’’जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में तीरंदाजी, टेबल टेनिस, बैडमिंटन और लॉन टेनिस जैसे खेलों से जुड़ी गतिविधियां शुरू होगी जबकि मेजर ध्यानचंद राष्ट्रीय स्टेडियम में उपलब्ध गतिविधियां वहां मौजूद सुविधाओं पर निर्भर करेंगी।साइ ने कहा, ‘‘ शुरूआत में उन खेलों से जुड़ी गतिविधियों को शुरू किया जाएगा जिसमें खिलाड़ियों के बीच किसी संपर्क आवश्यक नहीं हो और उपकरणों को साझा करने की न्यूनतम जरूरत हो।’’
गौरतलब है कि साई ने कोरोना के कारण साई ने 14 मार्च से स्टेडियम में प्रैक्टिस को बंद कर दिया था।बता दें कि गृह मंत्रालय ने कुछ दिन पहले कुछ शर्तों के आधार पर खेल स्टेडियम में प्रैक्टिस शुरू करने की मंजूरी दी थी। उसके बाद खेल मंत्रालय की ओर से खेलों को शुरू करने को लेकर एसओपी की घोषणा की गई थी।दिल्ली के दो स्टेडियम में प्रैक्टिस शुरू हो गई है, जिसमें एक जवाहर लाल नेहरू और दूसरा मेजर ध्यानचंद्र स्टेडियम है। साई ने ट्रेनिंग के लिए खिलाड़ियों को पहले ऑनलाइन बुकिंग करवाना अनिवार्य होगा।

Check Also

ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

Share this on WhatsAppअंजलि तंवर इतिहास रच दिया भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app