Home / Sports / ICC Test Rankings: Afridi ने भी लगाई 10 पायदान की छलांग

ICC Test Rankings: Afridi ने भी लगाई 10 पायदान की छलांग

पदमा बेरवा
ICC Test Rankings: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने वाली पाकिस्तान के खिलाड़ियों को अपने बढ़िया प्रदर्शन का इनाम टेस्ट रैंकिंग में भी मिला है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने को एक स्थान, जबकि उसके तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) को 10 पायदान का जबरदस्त फायदा हुआ

शाहीन अफरीदी बने ‘मैन ऑफ द मैच’

Shaheen Shah Afridi’s New test records: इसमें कोई दो राय नहीं है कि क्रिकेट इतिहास को पाकिस्तान ने कई दिग्गज तेज गेंदबाज दिए हैं। पिछले कुछ सालों से वो सफर डगमगाता नजर आ रहा था लेकिन अब एक नए खिलाड़ी ने फिर से पाकिस्तानी फैंस व टीम को उम्मीद दे दी है। हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान के 21 वर्षीय तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की, जिन्होंने एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धमाल मचाया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अफरीदी ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से सबका दिल जीत लिया और वो कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए ‘मैन ऑफ द मैच’ और ‘मैन ऑफ द सीरीज’ का खिताब जीतने में सफल रहे।

करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

शाहीन अफरीदी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में 17.3 ओवर में 51 रन देते हुए 6 विकेट लिए थे। जबकि कैरेबियाई टीम की दूसरी पारी में अफरीदी ने 17.2 ओवर में 43 रन देते हुए 4 विकेट झटके। इस दौरान उन्होंने दोनों पारियों को मिलाकर 12 मेडन ओवर भी फेंके। जहां उन्होंने मैच के चौथे दिन एक पारी में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था, वहीं पांचवें दिन उन्होंने एक टेस्ट मैच में अपने करियर का बेस्ट प्रदर्शन भी कर डाला। अफरीदी ने दूसरे टेस्ट में 94 रन लुटाते हुए 10 विकेट लिए।

वसीम अकरम के आंकड़ों की तरफ बढ़ाए कदम

शाहीन अफरीदी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में 6 विकेट लेकर वसीम अकरम के 21 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा था। वो था वेस्टइंडीज की जमीन पर एक पारी में सर्वाधिक विकेट लेने वाले पाकिस्तानी गेंदबाजों का रिकॉर्ड। अब वसीम अकरम के एक और रिकॉर्ड की तरफ शाहीन अफरीदी ने अपने कदम बढ़ा दिए हैं।

Check Also

राहुल गांधी आ सकते हैं जयपुर

राहुल गांधी आ सकते हैं जयपुर

Share this on WhatsAppतानिया शर्मा राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में 3 दिसंबर …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app