Home / Sports / चार हार के बाद हैदराबाद को मिली पहली जीत

चार हार के बाद हैदराबाद को मिली पहली जीत

अंजलि तंवर

IPL 2021 फेज-2 में सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच मैच खेला गया, जिसे हैदराबाद ने शानदार खेल दिखाते हुए 7 विकेट से जीतकर अपने नाम किया। मैच में SRH के सामने 165 रनों का टारगेट था जिसे टीम ने 9 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

SRH को मिली थी बढ़िया शुरुआत

टारगेट का पीछा करते हुए SRH की तेज शुरुआत देखने को मिली। पहले विकेट के लिए जेसन रॉय और ऋद्धिमान साहा ने 31 गेंदों पर 57 रन जोड़े। साहा 18 रन बनाकर महिपाल लोमरोर की गेंद पर स्टंप आउट होकर पवेलियन लौटे।

हैदराबाद ने बिगाड़ा राजस्थान का खेल

पिछले चार मैचों में लगातार हार के बाद हैदराबाद की यह पहली जीत रही। जीत के साथ ही SRH के चार पॉइंट्स हो गए हैं। हालांकि टीम अभी भी 8वें पायदान पर है। वहीं, हार के साथ ही RR के लिए अब मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं। टीम को अब अपने बचे हुए चारों मुकाबले जीतने होंगे और रन रेट को भी बेहतर करना होगा। इसमें कोई शक नहीं है कि अब सैमसन एंड कंपनी के लिए हर एक मैच करो या मरो से कम नहीं होने वाला है।

रॉय ने बनाई अपनी जगह

SRH के लिए अपना पहला मुकाबला खेल रहे जेसन रॉय ने शानदार बैटिंग करते हुए 42 गेंदों पर 60 रन बनाए। अपनी पारी में रॉय ने 8 चौके और एक छक्का लगाया। IPL में यह उनका दूसरा और अर्धशतक रहा। IPL ऑक्शन में हैदराबाद ने जेसन रॉय को 2 करोड़ रुपए में खरीदा था। इस पारी के साथ ही विस्फोटक बल्लेबाज ने प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह पक्की कर ली है।

सैमसन की कप्तानी पारी

संजू सैमसन ने शानदार बैटिंग करते हुए लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया। RR के कप्तान ने 57 गेंदों पर 82 रनों की बेहतरीन पारी खेली। अपनी इस पारी के साथ ही सैमसन राजस्थान रॉयल्स के लिए 2500+ रन बनाने वाले अजिंक्य रहाणे (3098) के बाद दूसरे खिलाड़ी बने।

साथ ही उन्होंने IPL में अपने 3 हजार रन भी पूरे कर लिए। IPL में 3 हजार रन बनाने वाले संजू 19वीं खिलाड़ी बने। इस सीजन में सैमसन के 433 रन हो गए हैं और इसी के साथ फिलहाल ऑरेंज कैप भी उनके पास आ गई है।

Check Also

राहुल गांधी आ सकते हैं जयपुर

राहुल गांधी आ सकते हैं जयपुर

Share this on WhatsAppतानिया शर्मा राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में 3 दिसंबर …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app