Home / News / India / अलवर में दोबारा होगा REET देरी से पहुंचा था पेपर

अलवर में दोबारा होगा REET देरी से पहुंचा था पेपर

अंजलि तंवर

अलवर में ट्रैफिक की वजह से कमला देवी महाविद्यालय केंद्र पर REET का पेपर देरी से पहुंचा था। इसकी वजह से वहां के अभ्यर्थियों ने पहली पारी की परीक्षा देने से इनकार कर दिया था।

अब शिक्षा विभाग जिला नोडल एजेंसी की मदद से अलवर के ढीकवाड़ा केंद्र पर फिर से परीक्षा का आयोजन करेगा। इसमें कमला देवी महाविद्यालय केंद्र के लगभग 600 अभ्यर्थी फिर से परीक्षा देंगे।

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने सोमवार को बताया कि अलवर में हाईवे पर ट्रैफिक की वजह से पेपर समय पर नहीं पहुंच पाया था। वहां मौजूद अभ्यर्थियों ने परीक्षा देने से मना कर दिया।

इस दौरान वहां मौजूद अधिकारियों ने अतिरिक्त समय देने की बात भी कही। फिर भी अभ्यर्थी नहीं माने। जिला नोडल अधिकारी की देखरेख में अलवर में अगले 3 सप्ताह में फिर से REET का आयोजन किया जाएगा। सरकारी लापरवाही की वजह से पेपर नहीं देने वाले लगभग 600 छात्र फिर से परीक्षा दे सकेंगे।

शिक्षा मंत्री ने बताया कि राजस्थान में रीट सिर्फ एक परीक्षा नहीं बल्कि उत्सव बन गया था। देशभर के 25 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल हुए हैं। ऐसे में रीट को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि राजस्थान में छिटपुट घटनाओं को छोड़ शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा संपन्न हुई है। ऐसे में सरकार अब लापरवाह लोगों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर रही है। ताकि दोषियों को सजा मिल सके और बेईमानों के गिरोह का भंडाफोड़ किया जा सके।

 

Check Also

14 साल बाद सबसे गर्म नवंबर

14 साल बाद सबसे गर्म नवंबर

Share this on WhatsAppतानिया शर्मा ठंड की दस्तक के बाद भी देश के कई हिस्सों …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app