Breaking News
Home / Sports / कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में हुई महिला क्रिकेट की एंट्री

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में हुई महिला क्रिकेट की एंट्री

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022. इंग्लैंड के बर्मिंघम शहर में साल 2022 में होने वाले कॉमनवेल्थ खेलों में महिला क्रिकेट को एंट्री मिल गई है. कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन (CGF) और इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बुधवार को इसके लिए क्वालिफिकेशन की प्रकिया का ऐलान कर दिया है. बता दें, बर्मिंघम में 28 जुलाई से

8 अगस्त के बीच कॉमनवेल्थ खेलों का आयोजन किया जाएगा.बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स इंग्लैंड में होने वाले हैं। ऐसे में  मेजबान टीम के रूप में इंग्लैंड की टीम ने सीधे क्वालीफाई कर चुकी है। इस तरह वह कॉमनवेल्थ गेम्स में शामिल होने वाली पहली टीम बन गई है। अन्य स्थानों के लिए आईसीसी महिला टी-20 टीम रैंकिुंग देखी जाएगी, जो एक अप्रैल 2021 से लागू होगी।

यह सिर्फ दूसरी बार होगा जब राष्ट्रमंडल खेलों में क्रिकेट को शामिल किया जा रहा है। इससे पहले 1998 में कुआलालंपुर में आयोजित इन खेलों में पुरूष क्रिकेट को शामिल किया गया था। भारतीय टीम आईसीसी की मौजूदा रैंकिंग में इंग्लैंड के बाद तीसरे स्थान पर है। टूर्नामेंट की आठवीं टीम का फैसला राष्ट्रमंडल खेलों के क्वालीफायर से तय होगा। इसके विजेता का फैसला हालांकि 31 जनवरी 2022 तक हो जाना चाहिए। इसके प्रारूप और विवरण से संबंधित सूचना बाद में दी जाएगी।

आईसीसी के सीईओ मनु साहनी ने जारी बयान में कहा,”कॉमनवेल्थ गेम्स में क्रिकेट का होना महिला क्रिकेट को वैश्विक स्तर पर आगे बढ़ाने के लिए एक शानदार अवसर होगा. हम पिछले कुछ सालों में इस बारे में बनाए गए मोमेंटम को बनाए रखना चाहते हैं. साथ ही महिला क्रिकेट के विकास को तेज करना चाहते हैं.”

Check Also

भारतीय फुटबॉल टीम ने AFC एशियाई कप 2023 के लिए किया क्वालीफाई

भारतीय फुटबॉल टीम ने AFC एशियाई कप 2023 के लिए किया क्वालीफाई

Share this on WhatsAppभारत ने मंगलवार को तीसरे दौर के चरण के ग्रुप डी में …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app