Home / Sports / सचिन के 100 शतक का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं विराट कोहली

सचिन के 100 शतक का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं विराट कोहली

तानिया शर्मा

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने एक सप्‍ताह के भीतर दो बड़ी घोषणाएं करके क्रिकेट जगत को हिलाकर रख दिया। कोहली ने सबसे पहले घोषणा की थी कि टी20 विश्‍व कप के बाद वह टी20 इंटरनेशनल प्रारूप की कप्‍तानी छोड़ देंगे। अब रविवार को कोहली ने बताया कि आरसीबी के कप्‍तान के रूप में यह उनका आखिरी आईपीएल सीजन होगा।

विराट कोहली ने कहा कि वह अपने कार्यभार को कम करने के लिए कप्‍तानी छोड़ रहे हैं और आरसीबी में बतौर खिलाड़ी खेलना जारी रखेंगे। कोहली ने बताया कि उनका फ्रेंचाइजी से इतना गहरा लगाव है कि वह अपना आखिरी आईपीएल मैच इसी फ्रेंचाइजी के साथ खेलना पसंद करेंगे।

टेस्‍ट क्रिकेट पर ध्‍यान लगाना चाहते हैं कोहली

कोहली पर अपनी बात आगे बढ़ाते हुए हॉग ने कहा, ‘वन वनडे में सचिन तेंदुलकर के करीब हैं, 43 शतक जमा चुके हैं। मगर टेस्‍ट में अब तक उनके नाम केवल 27 शतक दर्ज हैं।

तेंदुलकर ने 200 मैचों में 51 टेस्‍ट शतक जमाए। मेरे ख्‍याल से कोहली टेस्‍ट क्रिकेट पर ध्‍यान लगाना चाहता है ताकि तेंदुलकर के 51 टेस्‍ट शतक के रिकॉर्ड की बराबरी करके बड़ी उपलब्धि अपने खाते में जोड़े। कोहली महानतम खिलाड़‍ियों में से एक बनना चाहता है। मेरे ख्‍याल से कोहली उस दिशा में आगे बढ़ रहा है।

’32 साल के विराट कोहली ने नवंबर 2019 से एक भी अंतरराष्‍ट्रीय शतक नहीं जमाया है। बांग्‍लादेश के खिलाफ डे/नाइट टेस्‍ट में आखिरी बार कोहली ने शतक जमाया था।

ब्रै़ड हाग के मुताबिक

ब्रै़ड हाग के मुताबिक विराट कोहली ने भारतीय टी20 टीम और आरसीबी की कप्तानी इस वजह से छोड़ी ताकि वो टेस्ट क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के 51 शतक के रिकार्ड की बराबरी करने वाली उपलब्धि पर ध्यान दे सकें। हाग के अनुसार विराट कोहली को टेस्ट क्रिकेट में महानतम खिलाड़ी के तौर पर याद रखा जाए और इसके लिए उन्हें कुछ बड़ा हासिल करने की जरूरत है।

 

Check Also

राहुल गांधी आ सकते हैं जयपुर

राहुल गांधी आ सकते हैं जयपुर

Share this on WhatsAppतानिया शर्मा राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में 3 दिसंबर …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app