Home / Sports / विराट कोहली दुनिया के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं: शेन वॉर्न

विराट कोहली दुनिया के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं: शेन वॉर्न

तानिया शर्मा

महान लेग स्पिनर ने कमेंटरी के दौरान स्काई स्पोर्ट्स से कहा, ”भारतीय टीम पर विराट कोहली का गहरा असर है। वे सभी अपने कप्तान का समर्थन करते हैं और उन्ही की तरह आक्रामक रवैया अपनाते हैं। जिस तरह विराट टेस्ट क्रिकेट को अहमियत देते हैं, उसके लिए सबको उन्हें थैंक यू कहना चाहिए। किंग कोहली टेस्ट क्रिकेट से प्यार करते हैं। भारत विश्व क्रिकेट में एक पावरहाउस है और भारतीय कप्तान इस दुनिया के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं।”

एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली की आलोचना करने वाले ‘दर्शकों’ के लिए लिखा संदेश

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने दर्शकों के लिए एक संदेश लिखा था, जो उनकी टीम के चयन पर विराट कोहली की आलोचना कर रहे थे। स्पिन के अनुकूल पिच पर रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में नहीं चुनने के लिए ओवल टेस्ट की शुरुआत में विराट कोहली की आलोचना की गई थी।

डिविलियर्स ने अपने संदेश में दर्शकों से चयन के बारे में चिंता करना बंद करने और विभिन्न परिस्थिति में खेल का लुप्त उठाने की अपील की।  डिविलियर्स ने भारत बनाम इंग्लैंड चौथे टेस्ट के दौरान अद्भुत कप्तानी कौशल दिखाने के लिए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की भी सराहना की और मैनचेस्टर में 10 सितंबर से होने वाली श्रृंखला के समापन के लिए शुभकामनाएं दी।

वॉर्न ने जमकर की विराट कोहली की तारीफ

भारत की इस जीत से प्रभावित शेन वॉर्न ने जमकर भारतीय कप्तान की तारीफ की साथ ही उन्हें खेल का सबसे बड़ा सुपरस्टार भी बताया।  वॉर्न ने कहा, ‘भारतीय टीम विराट कोहली की ओर देखती है।  सभी खिलाड़ी उनका सम्मान करते हैं।  वह विराट का साथ देते हैं और उनके लिए खेलते हैं।  एक कप्तान के तौर पर यह जरूरी है कि आपकी टीम आपके लिए खेले। ’ ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने आगे कहा , ‘जिस तरह उन्होंने अपनी टीम की कप्तानी की, उससे टीम में काफी आत्मविश्वास भरता है।  अगर आपमें विश्वास नहीं है, तो आपके पास कितनी भी अच्छी टीम क्यों न हो, तो आपके लिए लक्ष्य हासिल करना आसान नहीं होगा।  बतौर कप्तान विराट कोहली अपनी टीम को यही भरोसा दिलाते हैं कि वह जीत सकते है। ’

वॉर्न ने टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता बढ़ाने के लिए विराट कोहली को शुक्रिया कहा।  उन्होंने कहा, ‘मैं बस इतना ही कहना चाहता हूं, ‘थैंक यू विराट! ‘ वह टेस्ट क्रिकेट को प्यार करते हैं और उसे अपनी प्राथमिकता मानते हैं।  भारत वर्ल्ड क्रिकेट का पावर हाउस है और दुनिया में क्रिकेट का सबसे बड़ा सुपरस्टार यह कहता है कि टेस्ट क्रिकेट बहुत महत्वपूर्ण है।  वह कहते हैं कि ऑस्ट्रेलिया जाएंगे तो जीतेंगे, इंग्लैंड जाएंगे और जीतेंगे यही चीज उन्हें स्टार बनाती है। ’

Check Also

राहुल गांधी आ सकते हैं जयपुर

राहुल गांधी आ सकते हैं जयपुर

Share this on WhatsAppतानिया शर्मा राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में 3 दिसंबर …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app