Home / News / India / पीएम मोदी ने भारतीय ओलंपिक दल से नाश्ते पर की मुलाक़ात

पीएम मोदी ने भारतीय ओलंपिक दल से नाश्ते पर की मुलाक़ात

तानिया शर्मा
लाल किले की प्राचीर से टोक्यो खेलों में उनके यादगार प्रदर्शन की सराहना करने के एक दिन बाद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने आवास पर नाश्ते के लिए ओलंपिक से लौटे भारतीय एथलीटों की मेजबानी की।

भारत ने टोक्यो में किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

भारत ने टोक्यो में अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए सबसे अधिक कुल सात पदक जीते, जिनमें एक स्वर्ण, दो रजत और चार कांस्य पदक शामिल हैं। सोशल मीडिया पर ब्रेकफास्ट के बाद की तस्वीरें शेयर की गईं और तस्वीरों में एथलीट इस पल का लुत्फ उठाते नजर आए।

प्रधानमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में सराय भारतीय एथलीटों को

रविवार को, प्रधानमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस के अपने भाषण में, भारतीय ओलंपिक एथलीटों की सराहना करते हुए कहा था कि आप सब ने देश को गौरवान्वित किया है जिस पर पूरे देश को गर्व है, और यह भी कह कि उनकी उपलब्धि ने भविष्य की पीढ़ी को भी प्रेरित किया है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी अब करेंगे चाय पे चर्चा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार को राष्ट्रपति भवन के सांस्कृतिक केंद्र में टोक्यो ओलंपिक 2020 में ऐतिहासिक प्रदर्शन करने वाले भारतीय ओलंपिक दल की चाय पर मेजबानी करेंगे। राष्ट्रपति भवन ने मंगलवार को आधिकारिक बयान जारी करके यह जानकारी दी।

टोक्यो से लौटने के बाद भारतीय खिलाड़ियों का दिल्ली के अशोका होटल में सम्मानित किया गया। इस मौके पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने इन जाबांज प्लेयर्स की जमकर तारीफ की।

नीरज चोपड़ा, बजरंग पूनिया समेत भारत का ओलंपिक दल सोमवार को ही टोक्यो से स्वेदश लौटा है और एयरपोर्ट पर सभी खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत हुआ और फैन्स ने भारत माता की जय के नारे लगाए। भारत के लिए टोक्यो ओलंपिक काफी यादगार रहा और देश ने पहली बार 7 मेडल जीते।

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने नीरज चोपड़ा को सम्मानित

इससे पहले खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल अपने नाम करने वाले नीरज चोपड़ा को सम्मानित किया और उन्हें स्मृति चिन्ह तथा शॉल भेंट की। भारत ने इस ओलंपिक में एक गोल्ड, दो सिल्वर और चार ब्रॉन्ज समेत 7 मेडल अपने नाम किए। पीवी सिंधु सिंधु और सिल्वर मेडल जीतने वालीं मीराबाई चानू समारोह में शामिल नहीं हुईं क्योंकि वे पहले ही भारत पहुंच गईं थीं और उनके सम्मान में समारोह आयोजित हो गया था।

Check Also

14 साल बाद सबसे गर्म नवंबर

14 साल बाद सबसे गर्म नवंबर

Share this on WhatsAppतानिया शर्मा ठंड की दस्तक के बाद भी देश के कई हिस्सों …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app