Home / entertainment / दिगांगना सूर्यवंशी के साथ खास बातचीत

दिगांगना सूर्यवंशी के साथ खास बातचीत

तानिया शर्मा

दिगांगना सूर्यवंशी इन दिनों तमिल फिल्म महल की शूटिंग में व्यस्त हैं। उनका अगले महीने बर्थडे भी है, जिसे वो बड़े ट्रेडिशनल तरीके से सेलिब्रेट करती हैं। इस बार वो अपना जन्मदिन मध्यप्रदेश में मनाएंगी।

इस फिल्म में काम करने की मुख्य वजह क्या रही?

“इसकी स्क्रिप्ट बहुत अच्छी है ऐसा सिर्फ इसलिए नहीं कह रही हूं क्योंकि फिल्म में काम कर रही हूं। मैं वाकई ऐसी फिल्में देखना पसंद करती हूं। मैंने जब स्क्रिप्ट सुनी, तब पूछने लगी कि बताओ इसकी शूटिंग कब कर रहे हैं। अपने लुक से लेकर लोकेशन, कहानी सब कुछ एक्साइट कर गई थी। इस फिल्म को छोटे बच्चों से लेकर हर एज ग्रुप के लोग देख सकेंगे और सभी बहुत एंज्वाय करेंगे। फिल्म में काफी वीएफएक्स का भी इस्तेमाल किया गया है। हम जो दुनिया क्रिएट करने की कोशिश कर रहे हैं, वह बहुत इंटरेस्टिंग है। यह कहानी राजा-महाराजाओं के जमाने की है। इसमें कई सौ साल पहले की बात दिखाई हैं। उस समय वे जिस तरह से कपड़े पहनते थे, उनका जिस तरह से उठना-बैठना था, वह सब कुछ इंटरेस्टिंग लगा। यही वजह थी कि स्क्रिप्ट सुनते ही मैं एक्साइट होकर काम करने के लिए तैयार हो गई।”

किन फिजिकल तैयारियों के साथ सेट पर आती हैं? क्या वजन भी कम करना पड़ा है?

“महल जैसी फिल्म के लिए फिजिकल तैयारी बहुत जरूरी होता है, क्योंकि ऐसे कई सीक्वेंस हैं, जिसके लिए फिजिकल फिटनेस जरूरी होते हैं। इनफैक्ट जैसे शूट फाइनल हुआ तो मैंने अपने डाइट प्लान से लेकर हर चीज बहुत ज्यादा चेंज कर ली क्योंकि कुछ कपड़े ऐसे होते हैं, जहां पर आपको फिजिकली फिट होना बहुत जरूरी है। वह तभी होगा, जब एक्सरसाइज हो, प्रॉपर डाइट हो। यह सारी चीजें बहुत स्ट्रिक्ट रूटीन में आ गई। मैं जब शूट नहीं भी कर रही होती हूं, तब भी मुझे याद होता है कि किस फिल्म के लिए प्रिपेयर कर रही हूं। हां, इसके लिए वजन कम किया है, पर बहुत ज्यादा नहीं। इस कैरेक्टर के लिए लगभग तीन किलो वजन कम किया है और इतना ही कम करने की जरूरत थी। बड़े पर्दे पर वैसे ही थोड़ा मोटे और फ्लॉपी दिखते हो, इसलिए प्रिंसेस की कास्ट्यूम को अच्छे तरीके से कैरी करने के लिए वर्कआउट और थोड़ा-सा वजन कम करना बनता था।”

प्रिंसेस के कास्ट्यूम तो बड़े महंगे होंगे। कितने महंगे ड्रेसेस पहन रही हैं?

“यह तो सबसे अच्छा पार्ट है। ऑफकोर्स, महंगे कॉस्ट्यूम बनवाए गए हैं, क्योंकि राजकुमारी का किरदार है, तब राजकुमारियां तो रहती ही बहुत शाही अंदाज में थीं। हम टी-शर्ट और पैंट पहनकर घूमते रहते हैं, ऐसा तो उस जमाने में नहीं होता था। उस जमाने में बहुत बन-ठनकर घूमते थे। हेयर स्टाइल से लेकर कास्ट्यूम, ज्वेलरी आदि पहनने के बाद कम से कम 10 किलो वजन बढ़ जाता है लेकिन कैरेक्टर को निभाने का एक्साइटमेंट इतना ज्यादा होता है कि उस डिसकंफर्ट का पता ही नहीं चलता। खैर, दिखने में कास्ट्यूम और ज्वैलरी बड़े महंगे लगते हैं, लेकिन कितने महंगे हैं, यह इसलिए नहीं पूछा कि गलती से कुछ गिरा दिया, तब गिल्ट फील होगा। अगर कीमत का पता लग जाएगा, तब गिरा भी नहीं पाऊंगी। हां, इसमें बहुत सारे ड्रेसेस पहनने पड़ रहे हैं। हर कॉस्ट्यूम के साथ ज्वेलरी भी अलग है। यह एक विजुअल ट्रीट है। मैं तो बतौर एक्टर पूरा लुक होने के बाद फ्रेम में आती हूं, लेकिन इसके पीछे बहुत मेहनत और सोच-विचार के बाद मेरा लुक तैयार किया है।”

मध्य प्रदेश में चल रही फिल्म की शूटिंग

बता दें कि दिगांगना सूर्यवंशी की ये दूसरी तमिल मूवी है, इससे पहले उन्होंने धनुषी रसिनी नेयरगले में काम किया है। फिल्म महल में दिगांगना के अलावा साउथ की फेमस एक्ट्रेस वेदिका और एक्टर किशन भी मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म की शूटिंग इंदौर और मध्य प्रदेश के अन्य हिस्सों में की जा रही है।

Check Also

राजस्थान के 450 साल पुराने फोर्ट में शादी करेंगी हंसिका

राजस्थान के 450 साल पुराने फोर्ट में शादी करेंगी हंसिका

Share this on WhatsAppतानिया शर्मा राजस्थान अब दुनियाभर के पर्यटकों के साथ बॉलीवुड कलाकारों का …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app