Valentine’s Special: एक दूसरे से प्यार जताना भी है जरूरी

Valentine’s Special: एक दूसरे से प्यार जताना भी है जरूरी

Valentine’s Special: पतिपत्नी के नाजुक रिश्ते की डोर प्यार से बंधी होती है. वैवाहिक जीवन खुशीखुशी बीते, इस के लिए प्यार का इजहार बेहद जरूरी है। आपसी रिश्ते में गरमाहट बनी रहे, इस के लिए पतिपत्नी को एकदूसरे के सामने प्यार को जताते रहना चाहिए। पत्नी चाहे वर्किंग हो या हाउसवाइफ जब उसे ऐसा महसूस होने लगी आप लगे कि आपका रुझान उसके प्रति कम हो रहा है तो वह न केवल उदास हो जाती हैं बल्कि इसका आपके रिश्ते पर भी असर पड़ सकता है। ऐसे में जरूरी है कि आप उससे कितना प्यार करते हैं और उनके काम की सराहना करते हैं, उसके बारे में उन्हें बताएं। आज हम आपसे कुछ ऐसे ही बातें शेयर करने जा रहे है जो आपको आपके पार्टनर को समझने में मदद करेगी।

रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए भरोसा जरूरी

प्यार का अहसास कराने से रिश्ते में मजबूती आती है। हर पार्टनर चाहता है कि उसका साथी हमेशा उसके पास रहे है। यह तभी होता है जब दोनों के बीच में प्यार होने के साथ भरोसा होता है। भरोसा एक रिश्ते की नींव होती है जो आपके रिश्ते को मजबूत बनाने में मदद करती है। एक दूसरे के बीच भरोसा होने से दूरीयां भी कम हो जाती है।

प्यार भरा स्पर्श

जब भी आप के साथी को लगे कि आपस में प्यार के मिठास की चाशनी कम हो रही है, नीरसता आहिस्ताआहिस्ता कदम बढ़ा रही है, तो बहुत जरूरी होता है प्यार को सलीके से जताना। एकदूसरे को प्यार भरा स्पर्श करें, बांहों में भर कर आहिस्ताआहिस्ता सहलाएं, आलिंगन में कस लें, केशों को उंगलियों से सहलाएं। आप का यह सौफ्ट प्यार जताना उन के दिल को छू लेगा। प्यार को महसूस कराने का एक तरीका यह भी है कि आप का चेहरा हमेशा खिलाखिला रहे। होंठों पर मुसकराहट हो। आप चाहे हाउसवाइफ हों या कामकाजी महिला, आप के कपड़ों, हाथों से प्याजलहसुन, मसाले की गंध न आए. औफिस से पति के आने पर सजसंवर कर प्यार भरे अंदाज में उन्हें मिलें।

लोड कम करें
प्रॉब्लम सॉल्व करने से ही सॉल्व होती है। उसके फेवरेट काम कर आप उसे सरप्राइज़ कर सकती हैं। न्यूज़पेपर पढ़ना, कार की सर्विसिंग कराना और बिल पेमेंट के लिए अपने चेक्स ऑफर करना। अगर आप ने वॉर्डरोब ठीक कर दिया और किसी पसंदीदा रेस्टोरेंट में डिनर के लिए चले गये तो सोने पर सुहागा हो जाएगा।

उसे ध्यान से सुनें
जी हां, बातें करने पर लड़कियों का कॉपीराइट नहीं है। लड़कों को भी बात करना पसंद है। उन्हें ध्यान से सुनें और जरूरी लगे तो सलाह भी दें….लेकिन एक पार्टनर की तरह न कि मम्मी की तरह।

उसे उसकी तरह जीने दें
वो जैसे खुश रहता है वैसे रहने दें, उसकी लाइफ की आज़ादी को बाधित न करें। दोस्तों के साथ समय बिताना, क्रिकेट खेलना..ये सब उसे पसंद हो सकता है। इससे कोई शिकायत नहीं होनी चाहिए। उसकी फ़ीलिंग्स की कद्र करें।