Breaking News
Home / RCB / आसान जीत के साथ प्लेऑफ के करीब पहुंची RCB

आसान जीत के साथ प्लेऑफ के करीब पहुंची RCB

अंजलि तंवर

IPL 2021 में बुधवार को टूर्नामेंट का 43वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला गया। मैच में RCB के सामने 150 रनों का टारगेट था, जिसे टीम ने 17 गेंद शेष रहते 7 विकेट से जीतकर अपने नाम किया। जीत के साथ ही RCB के 14 पॉइंट्स हो गए हैं और टीम प्लेऑफ के काफी करीब पहुंच गई हैं। वहीं हार के साथ ही अंतिम चार में जगह बनाने के लिए राजस्थान की चुनौती बहुत कमजोर हो गई है।

मैक्सवेल की लगातार दूसरी फिफ्टी

टारगेट का पीछा करते हुए ग्लेन मैक्सवेल ने 30 गेंदों पर 50 रनों की नाबाद पारी खेली। मौजूदा टूर्नामेंट में उनका यह लगातार दूसरा अर्धशतक रहा। मैच में 25 रन बनाने के साथ ही मैक्सवेल ने टी-20 क्रिकेट में अपने 7 हजार रन भी पूरे कर लिए।

अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई RR की पारी

RCB को पहली सफलता मोहम्मद सिराज ने यशस्वी जायसवाल (31) को आउट कर दिलाई। पहले विकेट के लिए जायसवाल और एविन लेविस ने 50 गेंदों पर 77 रन जोड़े। IPL डेब्यू कर रहे जॉर्ज गार्टन ने शानदार बल्लेबाजी कर रहे एविन लेविस (58) को आउट कर RR को दूसरा झटका पहुंचाया। लेविस की IPL में यह तीसरा और RR के लिए पहली फिफ्टी रही।

RCB के दोनों ओपनर लौटे पवेलियन

टारगेट का पीछा करते हुए देवदत्त पडिक्कल और विराट कोहली ने पहले विकेट के लिए 48 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप को मुस्तफिजुर रहमान ने पडिक्कल (22) को आउट कर तोड़ा। इसके अगला ओवर में ही कैप्टन कोहली (25) भी रन आउट होकर पवेलियन लौटे। तीसरे विकेट के लिए श्रीकर भरत और ग्लेन मैक्सवेल ने 69 रन जोड़े। अर्धशतक की ओर बढ़ रहे भरत (44) पर आउट होकर पवेलियन लौटे।

फिर चला हर्षल का जादू

मुंबई के खिलाफ हैट्रिक लेने वाले हर्षल पटेल का जादू एक बार फिर से देखने को मिला। RR की पारी के आखिरी ओवर में उन्होंने 3 विकेट चटकाए। पटेल ने रियान पराग (9) और क्रिस मॉरिस (14) को लगातार दो गेंदों पर आउट किया।

ऐसा लग रहा था कि वह एक बार फिर से हैट्रिक लेने में सफल रहेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हर्षल भले ही हैट्रिक पूरी न कर सके हो, लेकिन ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने चेतन सकारिया (2) को भी आउट कर ड्रेसिंग रूम का रास्ता दिखाया।

Check Also

जयपुर में फिटनेस के लिए ऑटोमेटिक टेस्टिंग स्टेशन शुरू:स्थानीय सेंटर पर जाने की जरूरत नहीं होगी, टू-व्हीलर की भी होगी जांच

राजस्थान के 83 फिटनेस सेंटर 1 अक्टूबर 2024 से बंद हो जाएंगे, क्योंकि सड़क परिवहन …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app