Home / Sports / रोमांच की सारी हदे पार कर राजस्थान ने दर्ज की जीत

रोमांच की सारी हदे पार कर राजस्थान ने दर्ज की जीत

तानिया शर्मा

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2021 के दूसरे फेज में तीसरे मुकाबले में मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को रोमांचक मुकाबले में 2 रन से हरा दिया। पंजाब किंग्स को जीतने के लिए आखिरी औवर में 4 रन चाहिए थे लेकिन कार्तिक त्यागी ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए सिर्फ एक रन  दिया और राजस्थान को जीत दिला दी।

इस जीत के बाद प्वॉइंट टेबल में राजस्थान रॉयल्स की टीम पांचवे पायदान पर पहुंच गई है। वो इस जीत से पहले छठे पायदान पर थी। पंजाब किंग्स हार के बाद सातवें नंबर पर है।

अगर लेटेस्ट प्वॉइंट टेबल की बात करें तो चेन्नई सुपरकिंग्स टॉप पर बनी हुई है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स  प्वॉइंट टेबल में दूसरे पायदान पर है। आरसीबी प्वॉइंट टेबल में तीसरे पायदान है। आईपीएल के दूसरे हाफ में उसे अपने पहले मुकाबले में केकेआर के हाथों हार मिली थी।

इसका असर उसके नेट रन रेट पर भी दिखा। प्वॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर मुंबई इंडियंस है। केकेआर  प्वॉइंट टेबल में छठे नंबर पर है। सनराइजर्स हैदराबाद प्वॉइंट टेबल में सबसे आखिरी पायदान पर है।

मैच में पंजाब के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 5 विकेट लिए

ये IPL में उनका जड़ा पहला पंच था। उन्होंने ये कमाल 4 ओवर में 32 रन देते हुए किया। पंजाब ने गंवाया जीता हुआ मैच राजस्थान और पंजाब के बीच मैच का फैसला आखिरी गेंद पर हुआ। पंजाब की टीम को 2 रन से हार का सामना करना पड़ा। पंजाब इस पूरे मैच में हावी रहा। पहले उसके गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया। फिर बल्लेबाजी भी जोरदार की लेकिन आखिरी ओवर में आकर पंजाब की टीम ने घुटने टेक दिए। उन्हें अंतिम ओवर में 4 रन बनाने थे, जो उससे नहीं बने। कार्तिक त्यागी ने राजस्थान के लिए आखिरी ओवर में 4 रन डिफेंड किए और ऐसा करने वाले IPL के दूसरे गेंदबाज बने।

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग-11

ऐविन लुईस, यशस्‍वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्‍तान), महिपाल लोमरोर, लियाम लिविंगस्‍टोन, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, कार्तिक त्‍यागी, चेतन सकारिया, मुस्‍ताफिजुर रहमान।

Check Also

राहुल गांधी आ सकते हैं जयपुर

राहुल गांधी आ सकते हैं जयपुर

Share this on WhatsAppतानिया शर्मा राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में 3 दिसंबर …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app