Home / Sports / कांस्य पदक जीतकर भारत लौटीं पीवी सिंधु

कांस्य पदक जीतकर भारत लौटीं पीवी सिंधु

तानिया शर्मा

भारतीय स्टार बैडमिंटन प्लेयर पीवी सिंधु (PV Sindhu) टोक्यो ओलंपिक में भारत का परचम लहरा कर लौट आई हैं। सिंधु ने खेलों के महाकुंभ में कांस्य पदक जीतकर करोड़ों भारतीयों का दिल खुश कर दिया। इसके साथ ही भारतीय महिला स्टार ओलंपिक में लगातार दो मेडल जीतने वाली पहली महिला और सुशील कुमार के बाद दूसरी इंडियन एथलीट बन गईं हैं। सुशील ने बीजिंग ओलंपिक 2008 में कांस्य और लंदन ओलंपिक 2012 में सिल्वर मेडल जीता था। पीवी सिंधु और उनके कोच पार्क टे सेंग का दिल्ली एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया।

पीवी सिंधु ने दिल्ली एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत के दौरान अपनी खुशी जाहिर की। सिंधु ने साथ में सभी फैंस और भारतीय बैडमिंटन संघ का उनको समर्थन देने के लिए शुक्रिया कहा।

वह बाहर निकलते सुरक्षाकर्मियों से घिरी हुई थी और उन्होंने चेहरे पर मास्क लगाया था। भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के महासचिव अजय सिंघानिया और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के अधिकारियों ने इस स्टार भारतीय शटलर का स्वागत किया। सिंधु और उनके कोरियाई कोच पार्क ताए-संग को भी सिंघानिया ने हवाई अड्डे पर सम्मानित किया।

सिंधु ने कहा, ‘मैं बहुत खुश और उत्साहित हूं, निश्चित रूप से सभी ने मुझे बधाई दी है। मुझे समर्थन और प्रोत्साहित करने के लिए मैं बीएआई और सभी के प्रति आभार प्रकट करती हूं। यह एक रोमांचक दिन और खुशी का क्षण है।’

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, संस्कृति, पर्यटन और पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री जी किशन रेड्डी और खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक ने भी सिंधु को सम्मानित किया. इस मौके पर खेल सचिव रवि मित्तल और सिंधु के माता पिता भी हवाई अड्डे पर मौजूद थे।

 

Check Also

9 ओवर में इंग्लैंड ने बना दिए 82 रन

9 ओवर में इंग्लैंड ने बना दिए 82 रन

Share this on WhatsAppतानिया शर्मा टी-20 वर्ल्ड कप में शनिवार को सुपर-12 ग्रुप-1 में इंग्लैंड …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app