Home / Sports / लिटिल ने इस वर्ल्ड कप की दूसरी हैट्रिक ली

लिटिल ने इस वर्ल्ड कप की दूसरी हैट्रिक ली

तानिया शर्मा

ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी-20 वर्ल्ड कप में शुक्रवार को न्यूजीलैंड और आयरलैंड के बीच मैच खेला जा रहा है। आयरलैंड ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 185 रन बनाए हैं। उसकी ओर से कप्तान केन विलियमसन ने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 35 गेंदों में 61 रन बनाए। लेकिन, आखिरी में टीम को 200 पार नहीं पहुंचा सके। उन्हें जोशुआ लिटिल ने ऐसा करने से रोका। विलियमसन के अलावा डेरिल मिचेल ने 31 और फिन एलेन ने 32 रन बनाए। कॉन्वे के बल्ले से 28 रन निकले।

गेंदबाजी में जोशुआ लिटिल के तीन विकेट के अलावा गैरथ डेलानी ने दो विकेट लिए। मार्क अडायर के हिस्से एक सफलता आई।

जवाबी पारी में आयरलैंड ने 8.1 ओवर में एक विकेट पर 68 रन बना लिए हैं। पॉल स्टर्लिंग और टकर क्रीज पर हैं।

लिटिल की हैट्रिक

आयरलैंड के लेफ्ट आर्म मीडियम पेसर जोशुआ लिटिल ने इस वर्ल्ड कप की दूसरी हैट्रिक पूरी की है। उनसे पहले UAE के लेग ब्रेक स्पिनर कार्तिक मयप्पन ने हैट्रिक हासिल की थी। ओवर ऑल वर्ल्ड कप की बात करें तो यह इस टूर्नामेंट के इतिहास की छठवीं हैट्रिक है। नीचे के ग्राफिक में देखिए लिटिल से पहले यह कारनामा किस-किस गेंदबाज ने किया है।

न्यूजीलैंड जीती तो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी

केन विलियम्सन की टीम के लिए यह अंतिम चार के मुकाबलों के पहले प्रैक्टिस का अच्छा मौका है। वो इस मुकाबले को जीतकर ग्रुप स्टेज का सफर पूरा करेगी। दूसरी तरफ, आयरलैंड चाहेगी की वो इंग्लैंड के खिलाफ किए गए प्रदर्शन को दोहराए और विनिंग नोड पर घर वापसी करे।

आयरलैंड के पास खोने को कुछ नहीं

आयरलैंड ग्रुप 1 में पांचवें नंबर पर है। उससे नीचे सिर्फ अफगानिस्तान है। दूसरे शब्दों में आयरलैंड और अफगानिस्तान सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी हैं। आयरलैंड ने ग्रुप स्टेज में जब इंग्लैंड को हराया तो लगा था कि वो इस टूर्नामेंट में और भी बड़े उलटफेर कर सकते हैं। हालांकि, ऐसा हुआ नहीं और आयरलैंड सिर्फ एक ही जीत अपने नाम कर सका। पिछले मैच में उसे ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से हरा दिया था। इस साल की शुरुआत में आयरलैंड और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज खेली गई थी। वहां भी न्यूजीलैंड ने आसान जीत दर्ज की थी।

न्यूजीलैंड के पास तैयारी का मौका

न्यूजीलैंड ने इस टी-20 वर्ल्ड कप में सिर्फ एक मैच गंवाया है। उसे पिछले मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में जीत या हार से केन विलियम्स की टीम पर ज्यादा असर नहीं होगा। आयरलैंड वैसे भी सेमी की रेस से पहले ही बाहर है। न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत से उन्हें आगे के लिए हौसला मिलेगा।

इंग्लैंड के खिलाफ धीमी बल्लेबाजी के लिए केन विलियम्सन की आलोचना हुई थी। डेवॉन कॉन्वे भी फ्लॉप रहे थे। ग्लेन फिलिप्स ने इस वर्ल्ड की इकलौती सेंचुरी श्रीलंका के खिलाफ लगाई थी। इंग्लैंड के खिलाफ भी उन्होंने 62 रन बनाए थे। टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट और लॉकी फर्ग्यूसन की पेस बैटरी के साथ उनके पास मिशेल सेंटनर जैसा इंटेलिजेंट लेफ्ट आर्म स्पिनर भी है।

Check Also

राहुल गांधी आ सकते हैं जयपुर

राहुल गांधी आ सकते हैं जयपुर

Share this on WhatsAppतानिया शर्मा राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में 3 दिसंबर …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app