Home / Sports / हरमनप्रीत कौर ने ICC रैंकिंग में लगाई बड़ी छलांग

हरमनप्रीत कौर ने ICC रैंकिंग में लगाई बड़ी छलांग

तानिया शर्मा

इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर आईसीसी महिला वनडे खिलाड़ियों की रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंच गईं. इंग्लैंड को सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय खिलाड़ियों की रैंकिंग में काफी सुधार हुआ है.

जीत से खिलाड़ियों की रैंकिंग में हुआ सुधार

इंग्लैंड को सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद टीम की सभी खिलाड़ियों की रैंकिंग में बदलाव को देखने को मिला है. टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना एक पायदान चढ़कर छठे और दीप्ति शर्मा आठ पायदान चढ़कर 24वें स्थान पर पहुंच गई हैं. पूजा वस्त्राकर चार पायदान चढ़कर 49वें स्थान पर काबिज हैं.

वहीं टीम की अन्य खिलाड़ियों की बात की जाए तो हरलीन देओल 46 पायदान चढ़कर 81वें स्थान पर पहुंच गई हैं. रेणुका सिंह ने 35 स्थान की छलांग लगाई. अब वह 35वें स्थान पर हैं. टीम की वरिष्ठ खिलाड़ी झूलन गोस्वामी का रैंकिंग में स्थान पांचवां है. हालांकि, उन्होंने इस सीरीज में संन्यास ले लिया.

डैनी वियाट पहुंची 21वें स्थान पर

अगर इंग्लैंड की खिलाड़ियों की बात की जाए तो डैनी वियाट दो पायदान चढ़कर 21वें स्थान पर पहुंचीं, जबकि एमी जोंस चार पायदान चढ़कर 30वें स्थान पर हैं. चार्ली डीन 24 पायदान चढ़कर 62वें स्थान पर पहुंच गई हैं.

हरमनप्रीत कौर ने खेली 111 गेंदों में 143 रनों की नाबाद पारी

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच में टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कुल 111 गेंद में 143 रनों की नाबाद पारी खेली थी. मंगलवार को जारी आईसीसी की ताजा रैंकिंग में हरमनप्रीत ने चार स्थानों की छलांग लगाते हुए टॉप फाइव में जगह बनाई. इसके साथ ही उन्होंने रैंकिंग में 5वें स्थान पर कब्जा कायम कर लिया है.

बता दें कि हरमन ने पिछले सप्ताह जारी वनडे रैंकिंग में टॉप 10 में जगह बना ली थी. तब उन्होंने 5 स्थानों की छलांग लगाई थी.

Check Also

9 ओवर में इंग्लैंड ने बना दिए 82 रन

9 ओवर में इंग्लैंड ने बना दिए 82 रन

Share this on WhatsAppतानिया शर्मा टी-20 वर्ल्ड कप में शनिवार को सुपर-12 ग्रुप-1 में इंग्लैंड …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app