Breaking News
Home / Youth / मथुरा-पलवल के बीच 120 कि.मी. की रफ्तार से हुआ टैल्गो ट्रेन का ट्रायल रन …

मथुरा-पलवल के बीच 120 कि.मी. की रफ्तार से हुआ टैल्गो ट्रेन का ट्रायल रन …

भारत ने ‘बुलेट ट्रेन’ का सपना साकार करने की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ाते हुए स्पेन की टैल्गो कंपनी के रेल कोच का इज्जतनगर-भोजीपुरा स्टेशन के बीच सफल सेंसर ट्रायल पूरा कर लिया।talgo-train-759
रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि स्पेन के कोच भारतीय इंजन ने खींचे। अधिकारियों ने बताया कि टैल्गो कंपनी की सुपर लग्जरी ट्रेन के कोच का ट्रायल भारतीय पटरी पर हुआ। टैल्गो कोच में कई सेंसर लगे हैं। इन सेंसर में कोई कमी तो नहीं, यह देखने के लिए ही रेलवे बोर्ड के मैकेनिकल इंजीनियर हेमंत कुमार ने सेंसर ट्रायल के लिए निर्देश दिए थे। यह सेमी हाई स्पीड ट्रायल बरेली-मुरादाबाद के बीच 12 जून तक चलेगा। बरेली-मुरादाबाद के बीच ट्रायल में टैल्गो कोच की रफ्तार 115 किमी प्रति घंटा होगी। इसके बाद मथुरा-पलवल ट्रैक पर 180 किमी और दिल्ली मुंबई के बीच 200 से 220 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से सेमी हाई स्पीड ट्रायल किया जाएगा।

पूर्वोत्‍तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल के जन संपर्क अधिकारी राजेन्द्र सिंह ने बताया कि स्पेन की टैल्गो कंपनी के कोच का सेंसर ट्रायल सफल हुआ।

उन्होंने बताया कि टीम को प्रोजेक्टर पर टैल्गो कंपनी की सुपर लग्जरी ट्रेन की जानकारी दी गयी। लगभग 40 मिनट स्पेन की टीम ने सुपर लग्जरी कोच के एक-एक उपकरण के बारे में विस्तार से बताया। इसके बाद रेलवे वर्कशॉप की पिट लाइन पर खड़ी सुपर लग्जरी ट्रेन का निरीक्षण किया गया।

Check Also

हर्षोल्लास से मनाया 75 वां गणतंत्र दिवस

Share this on WhatsAppअनुष्का शर्मा जयपुर, 26 जनवरी। विद्याधर नगर स्थित बियानी ग्रुप ऑफ़ कॉलेजेज  …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app