शादी में राजस्थानी ज्वेलरी में सजी नजर आएंगी ऋचा चड्‌ढा

शादी में राजस्थानी ज्वेलरी में सजी नजर आएंगी ऋचा चड्‌ढा

तानिया शर्मा

फिल्म अभिनेत्री ऋचा चड्‌ढा अपनी शादी में बीकानेरी गहनों से सजी नजर आएंगी। उसके गहने बीकानेर के करीब पौने 200 साल पुराने ज्वेलर्स परिवार ने तैयार किए हैं। खास बात ये है कि इसकी डिजाइन के लिए खजांची परिवार के यंग ब्रदर्स ने जमकर मेहनत की है। अब ये ज्वेलरी तीस सितंबर के रिसेप्शन में ‘फुकरे’ फेम एक्ट्रेस ऋचा चड्‌ढा की खूबसूरती में चार चांद लगाती नजर आएगी।

बीकानेर का खजांची परिवार पिछले 175 साल से ज्वेलरी का काम कर रहा है। कभी मुंबई के फेमस ज्वेलर रहे इस परिवार के दो यंग भाइयों राहुल और मुदित ने इस ज्वेलरी पर पिछले कई महीनों से काम किया है। ऋचा जो ज्वेलरी पहन रही हैं, उसकी डिजाइन तो इन भाइयों ने अभी सार्वजनिक नहीं की है, लेकिन इतना जरूर बताया कि ये डायमंड, जड़ाऊ और मीनाकारी का फ्यूजन है। ये एक तरह से अनूठी ज्वेलरी तैयार हुई है, जो आमतौर पर आप एक्ट्रेस के पास नहीं देखते हैं।

ज्वेलरी बनाते हुए ऋचा चड्‌ढा पर फोकस किया गया

खजांची परिवार के यंग डिजाइनर कहते हैं कि इसे बनाते हुए ऋचा चड्‌ढा पर फोकस किया गया है। किस तरह के डायमंड उनकी ब्यूटी को और बेहतर तरीके से निखार सकती है। ऋचा चड्‌ढा के साथ कई बार मीटिंग के बाद ये डिजाइन तय हो सकी है। मुदित ने बताया कि जो भी इस ज्वेलरी को देखेगा वो इसे अमेजिंग कहे बिना नहीं रह सकेगा। वहीं राहुल ने कहा, ऋचा जो ज्वेलरी पहनेंगी वो पोलकी और डायमंड का अनूठा फ्यूजन है।

खजांची परिवार का पौने दो सौ साल पुराना काम

बीकानेर के खजांची मार्केट में खजांची ज्वेलर्स के रूप में काम करने वाले प्रमोद खजांची बताते हैं कि राहुल और मुदित ने नई डिजाइन के साथ इस पर काम किया है। न सिर्फ ऋचा चड्‌ढा बल्कि आने वाले दिनों में कई अन्य फिल्मी और सेलिब्रिटी भी बीकानेर से ही ज्वेलरी तैयार करवा रहे हैं। मोतीचंद खजांची परिवार के रूप में पहचान रखने वाले इस परिवार से बनी ज्वेलरी देश और दुनिया में खरीदी जाती है।

दिल्ली से जश्न शुरू, मुंबई में संपन्न होगा

बता दें कि ऋचा और अली 30 सितंबर को दिल्ली में अपनी शादी का जश्न शुरू करेंगे और 7 अक्टूबर को मुंबई में जश्न का सिलसिला पूरा होगा। दो रिसेप्शन होंगे। 2 अक्टूबर को नई दिल्ली और सात अक्टूबर को मुंबई में। बीकानेर में बनी ज्वेलरी वह तीस सितम्बर को पहनेंगी।


Posted

in

by