Home / entertainment / राकेश झुनझुनवाला ने ज़ी में निवेश से कमाए करोड़ों रुपये

राकेश झुनझुनवाला ने ज़ी में निवेश से कमाए करोड़ों रुपये

तानिया शर्मा

बिग बुल राकेश झुनझुनवाला ने ज़ी एंटरटेनमेंट लिमिटेड के शेयरों में निवेश से आठ दिनों में 50 करोड़ का Mark-to-Market प्रॉफिट कमाया है. पिछले सप्ताह ज़ी एंटरटेनमेंट के बोर्ड में चल रहे विवाद के बीच राकेश झुनझुनवाला के Rare Enterprises ने 50 लाख शेयर प्रति शेयर 220.44 रुपये के हिसाब से खरीदे थे. बुधवार को सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया के साथ इसके विलय की खबरों के साथ इसके शेयर 25 फीसदी बढ़ कर 321 रुपये पर पहुंच गए. इस बढ़त के साथ ही झुनझुनवाला ने प्रति शेयर 100 रुपये की कमाई की. इस तरह 50 लाख शेयरों की होल्डिंग के हिसाब से उनका मुनाफा 50 करोड़ रुपये का हो गया.

इन कंपनियों ने भी की थी ज़ी के शेयरों बड़ी खरीदारी

पिछले हफ्ते राकेश झुनझुनवाला की कंपनी Rare Enterprises के अलावा BofA Securities Europe SA ने ज़ी एंटरटेनमेंट के 48.65 लाख शेयर 236.2 रुपये के हिसाब से खरीदे थे. वहीं ump Trading Financial India 1.02 करोड़ शेयर 236.50 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से खरीदे थे. हालांकि बाद में इसने ये शेयर 236.66 रुपये के हिसाब से बेच दिए थे.

रिकॉर्ड हाई पर ज़ी एंटरटेनमेंट

ज़ी एंटरटेनमेंट के शेयरों में आज लगातार दूसरे दिन भी शानदार तेजी देखने को मिल रही है. BSE पर यह शेयर आज 295 रुपये के भाव पर पहुंच गया है जो 1 साल का हाई है. वहीं, NSE पर शेयर ने 301 रुपये का रिकॉर्ड स्तर टच किया. फिलहाल शेयर हाई लेवल से कुछ कमजोर होकर 270 रुपये के आस पास ट्रेड कर रहा है.

राकेश झुनझुनवाला ने ज़ी में निवेश से कमाए करोड़ों रुपये

कंपनी के शेयरों में यह उछाल उसके स्टॉकहोल्डरों की तरफ से तीन डायरेक्टरों को बोर्ड से निकालने की मांग करने के बाद आई. इन तीन डायरेक्टरों में एक पुनीत गोयनका भी शामिल हैं, जो एसेल ग्रुप के चेयरमैन सुभाष चंद्रा के बड़े बेटे हैं.

रेयर एंटरप्राइजेज ने 220.4 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से खरीदे

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर बल्क डील से जुड़े डेटा के मुताबिक, रेयर एंटरप्राइजेज ने 220.4 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से ZEE एंटरटेनेट के 50 लाख शेयर खरीदे. इन शेयरों की कुल कीमत 110.22 करोड़ रुपये है. इसके साथ ही रेयर एंटरप्राइजेज के पास अब ZEE एंटरटेनमेंट की 0.52 पर्सेंट हिस्सेदारी आ गई है. ZEE के शेयर मंगलवार को 261.50 पर बंद हुए. यानी राकेश झुनझुनवाला ने एक दिन में जी के शेयरों से 20 करोड़ रुपये से अधिक कमाई की. रेयर एंटरप्राइजेज के अलावा BofA Securities Europe SA ने भी ZEE में 236.2 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 48,65,513 शेयर खरीदे.

Check Also

हिमाचल में शुरू हुई राष्ट्रीय रिवर राफ्टिंग मैराथन

हिमाचल में शुरू हुई राष्ट्रीय रिवर राफ्टिंग मैराथन

Share this on WhatsAppतानिया शर्मा हिमाचल प्रदेश के नादौन क्षेत्र में ऑल इंडिया रिवर राफ्टिंग …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app