Breaking News
Home / News / India / हिमाचल से दिल्ली लौटे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

हिमाचल से दिल्ली लौटे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

पूर्वा चतुर्वेदी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का हिमाचल प्रवास रविवार को खत्म हो गया। उन्हें तीन दिवसीय दौरे के बाद आज सुबह 11 बजे शिमला से दिल्ली के लिए रवाना होना था, लेकिन खराब मौसम के कारण उनका हेलिकॉप्टर उड़ान नहीं भर पाया। अब मौसम साफ होने तक राष्ट्रपति को हिमाचल में रुकना होगा। राष्ट्रपति को वायुसेना के हेलिकॉप्टर से चंडीगढ़ पहुंचना था और वहां से आगे दिल्ली जाना था। आखिर दोपहर बाद 3 बजे राष्ट्रपति इकल्ली के लिए रवाना हो गए।

रिज मैदान पर परिवार संग घूमे

राष्ट्रपति ने शनिवार को परिवार के साथ शाम के समय शिमला के रिज मैदान पर भ्रमण किया। राष्ट्रपति रिज मैदान पर मौजूद लोगों से भी मिले और उनसे उनका हालचाल पूछा। उन्होंने रिज मैदान पर HPMC की दुकान से पॉपकॉर्न भी खरीदे और परिवार के सदस्यों समेत साथ चल रहे लोगों को भी दिए।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लोगों का अभिवादन स्वीकार किया और उनसे पूछा कि उनके शिमला आने पर उन्हें किसी तरह की परेशानी तो नहीं हुई है। लोगों ने जवाब दिया कि उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई। प्रशासन ने यहां पर बेहतरीन प्रबंध किए थे और वह यही चाहते हैं कि आप यहीं पर शिमला में ही रुक जाएं, हमेशा के लिए। इस पर राष्ट्रपति मुस्कुराते हुए कहने लगे कि आप सब का बहुत-बहुत शुक्रिया और वहां से निकल गए।

जाखू मंदिर में भगवान हनुमान जी के दर्शन किए

राष्ट्रपति ने जाखू मंदिर जाकर भगवान हनुमान के दर्शन किए और परिवार पूजा अर्चना की। इस अवसर पर उनके साथ मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी डॉ. साधना ठाकुर, शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, मुख्य सचिव राम सुभग सिंह सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

लोगों के बीच पहुंच गए राष्ट्रपति

राष्ट्रपति रिज मैदान पर लोगों से भी मिले। प्रोटोकॉल के तहत राष्ट्रपति आम लोगों से इस तरह नहीं मिल सकते, लेकिन उन्होंने लोगों का हालचाल पूछा। एक बच्ची के अंकल कहकर बुलाने पर उससे मिले और उसके साथ फोटो भी खिंचवाई।

 

Check Also

“रक्त विकार” पर जागरूकता वार्ता का हुआ आयोजन

Share this on WhatsAppजयपुर विद्याधर नगर स्थित बियानी नर्सिंग कॉलेज एवं महावीर कैंसर हॉस्पिटल के …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app