Breaking News
Home / News / India / पीएम मोदी ने कांग्रेस पर किए हमले बोले- सर्जिकल स्ट्राइक पर नेताओं के बदलने पड़े थे बयान

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर किए हमले बोले- सर्जिकल स्ट्राइक पर नेताओं के बदलने पड़े थे बयान

नई दिल्ली: लोकसभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे के भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि उनके भाषण ने चर्चा में जान फूंकी. लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान पीएम मोदी ने यह बात कही. पीएम ने बीती रात भूकंप आने का जिक्र करते हुए कहा कि आखिर भूकंप आ ही गया. धरती मां इतना क्यों रूठ गईं. इशारों में पीएम मोदी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला किया. दरअसल, राहुल गांधी ने कुछ समय पहले कहा था कि मैं बोलूंगा तो भूकंप आ जाएगा. पीएम की भूकंप वाली टिप्पणी के बाद लोकसभा में हंगामा शुरू हो गया.
सर्जिकल स्ट्राइक पर लोगों का रुझान देख नेताओं ने बदले बयान
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक से कई नेताओं को परेशानी हुई. किस किस तरह के बयान दिए गए. सर्जिकल स्ट्राइक पर लोगों का रुझान देखने के बाद कई नेताओं को अपने बयान बदलने पड़े. पीएम ने कटाक्ष करते हुए कहा कि -खड़गे ने कहा था कि कांग्रेस की कृपा है अब भी लोकतंत्र बचा है और आप मुझे पीएम बना पाए. कांग्रेस ने लोकतंत्र बचाया. कांग्रेस के लोग महान हैं, लेकिन उस पार्टी के लोकतंत्र को पूरा देश जानता है. पूरा लोकतंत्र एक परिवार पर भेंट कर दिया गया. 1975 की याद इस देश में ताजा है. हिन्दुस्तान को जेलखाना बना दिया गया. आपातकाल थोप दिया गया था.
उन्होंने कहा कि जनशक्ति की वजह से लोकतंत्र स्थापित हुआ और इसी ताकत से गरीब मां का बेटा प्रधानमंत्री बन सका. चंपारण शताब्दी का वर्ष है. इतिहास केवल किताबों में पड़ा रहे तो समाज को प्रेरणा नहीं मिलती. हर युग में इतिहास को जानने और जीने का प्रयास जरूरी है. हम थे या नहीं थे. 1857 का संग्राम इस देश के लोगों ने जान की बाजी लगाकर लड़ा था, सबने मिलकर लड़ा था, तब कांग्रेस बनी भी नहीं थी.
कई लोग अब राजनीति में हैं जो आजादी के बाद पैदा हुए हैं, लेकिन उन्हें देश के लिए जीने का अवसर मिला है, हम वही कर रहे हैं. देश ने अपार जनशक्ति देखी है. लाल बहादुर शास्त्री की याद आज भी देशभक्ति के लिए प्रेरणादायक है. लेकिन ज्यादातर सरकारों ने जनसामर्थ्य को पहचानना छोड़ दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि हम जनांदोलन के सहारे देश को आगे ले जाने की दिशा में काम कर रहे हैं. पहले से ज्यादा परिणाम मिलेंगे.

कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पार्टी ने आजादी को सिर्फ एक परिवार की देन करार दिया है. बाकी लोगों को पार्टी ने कभी सम्मान नहीं दिया. इसमें चाहे चंद्रशेखर आजाद हो, या फिर सावरकर हों…

पीएम ने कहा कि सरकार जनशक्ति के आधार पर हर काम कर रही है. स्वच्छता का अभियान भी इसकी कड़ी है. गांधी की बात करते हुए उन्होंने कहा कि गांधी जी भी आजादी से पहले स्वच्छता की बात करते थे. इस देश में संसद ने पहले कभी स्वच्छता पर चर्चा नहीं की थी. इस सरकार के आने के बाद इस पर चर्चा की गई. कोई गंदगी नहीं चाहता है. क्या सभी लोग मिलकर गांधी जी के सपने को पूरा करने के लिए आगे नहीं बढ़ सकते हैं.

Check Also

नीट परीक्षा में पहली बार होगा एआई तकनीक का प्रयोग

अनुष्का शर्मा NEET UG 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से देश की सबसे बड़ी …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app