Home / News / India / हमारा प्रवासी हमारी ताकत है: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

हमारा प्रवासी हमारी ताकत है: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

तानिया शर्मा

पीएम का स्वागत करने के लिए भारतीय समुदाय के सौ से अधिक सदस्य ज्वाइंट बेस एंड्रयूज पर इकट्ठा हुए। पीएम मोदी का स्वागत कर रहे भारतीय अमेरिकी इस दौरान मोदी-मोदी के नारे भी लगाए।

COVID-19 के बाद से प्रधानमंत्री मोदी की यह पहली विदेश यात्रा है। उनके वाशिंगटन पहुंचने पर अमेरिकी प्रशासन में डिप्टी सेक्रेटरी टी. एच. ब्रायन मैककेन सहित अन्य अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।

अफगान और कोविड संकट के मद्देनजर अहम है

भारतीय समुदाय के एक अन्य सदस्य ने कहा कि पीएम मोदी की यात्रा भारत और अमेरिका के संबंधों को और मजबूत करने में ‘बहुत महत्वपूर्ण’ होगी। उन्होंने कहा- ‘COVID-19 और अफगान संकट को देखते हुए, भारत और अमेरिका के संबंधों को तीन दिवसीय यात्रा के लिए अमेरिका पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बुधवार का वाशिंगटन डीसी में हवाई अड्डे के बाहर भारतीय समुदाय के लोगों ने गर्मजोशी से स्वागत किया।और अधिक मजबूत बनाने में यह यात्रा बहुत महत्वपूर्ण है। हमें गर्व है, हम भारतीय हैं और वह लाखों भारतीयों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

भारतीय अमेरिकियों के लिए यादगार क्षण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ गुरुवार दोपहर को व्हाइट हाउस में आयोजित होने वाली बैठक को हैरिस के गृहराज्य के एक प्रमुख अमेरिकी समाचार पत्र ने भारतीय अमेरिकियों के लिए एक यादगार क्षण बताया है।

‘द लॉस एंजेलिस टाइम्स’ अखबार ने लिखा कि अमेरिका की पहली भारतीय-अमेरिकी उपराष्ट्रपति हैरिस मोदी से मुलाकात करेंगी और इसी के साथ वह अमेरिका के सबसे महत्वपूर्ण सहयोगियों में शामिल देश के नेता का स्वागत करने वाली सर्वोच्च ‘रैंकिंग’ वाली भारतीय-अमेरिकी बनेंगी।

इन सीईओ से मुलाकात करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी प्रौद्योगिकी, आईटी क्षेत्र से लेकर वित्त, रक्षा और नवीनीकरण ऊर्जा के विविध क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करने वाले पांच शीर्ष अमेरिकी सीईओ के साथ अलग-अलग बैठकें करने के साथ अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे।

इन मुख्य कार्यकारी अधिकारियों में अडोब के शांतनु नारायण, जनरल एटॉमिक्स के विवेक लाल, क्वालकॉम के क्रिस्टियानो ई एमन, फर्स्ट सोलर के मार्क विडमर और ब्लैकस्टोन के ए श्वार्जमैन शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि ये सीईओ बड़ी कंपनियों का प्रतिनिधित्व करते हैं जिन्होंने भारत में निवेश किया है और जिनके वहां निवेश करने की संभावना है।

Check Also

कोलकाता में महिलाये करेंगी दुर्गा पूजा

कोलकाता में महिलाये करेंगी दुर्गा पूजा

Share this on WhatsAppतानिया शर्मा इस नवरात्रि पर कोलकाता में एक नया उदाहरण स्थापित होने …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app