Home / News / वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर 15 अगस्त को तिरंगे के तीन रंगों से जगमगाएगा

वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर 15 अगस्त को तिरंगे के तीन रंगों से जगमगाएगा

तानिया शर्मा

न्यूयॉर्क, 13 अगस्त (भाषा) अमेरिका में 9/11 के हमले वाली जगह बनाई गई सबसे ऊंची इमारत ‘वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर’ और न्यूयॉर्क की दो अन्य मशहूर इमारतें 15 अगस्त को भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगे के रंगों में जगमगाएंगी।

साउथ एशियन इंगेजमेंट फाउंडेशन (एसएईएफ) ने कहा कि वह वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के 408 फुट ऊंचे और 758 टन वजनी शिखर को और इसके प्रांगण को 15 अगस्त को केसरिया, सफेद तथा हरे रंगों में जगमगाने के लिए डर्स्ट ऑर्गेनाइजेशन के साथ काम कर रहा है।

परंपरागत तौर पर न्यूयॉर्क में एम्पायर स्टेट बिल्डिंग को हर साल भारत के स्वतंत्रता दिवस पर इन तीन रंगों से रोशन किया जाता है।

डर्स्ट ऑर्गेनाइजेशन के मार्क डोमिनो ने एक वक्तव्य में कहा कि भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर समारोह के लिए एसएईएफ के साथ साझेदारी करके कंपनी को गौरवान्वित महसूस हो रहा है। एसएईएफ के न्यासी राहुल वालिया ने इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक बताया और कहा कि यह अमेरिका और भारत के बीच प्रेम की अभिव्यक्ति है।

अमेरिका और भारत के बीच प्रेम की अभिव्यक्ति

परंपरागत तौर पर न्यूयॉर्क में एम्पायर स्टेट बिल्डिंग (Empire State Building) को हर साल भारत के स्वतंत्रता दिवस पर इन तीन रंगों से रोशन किया जाता है। डर्स्ट ऑर्गेनाइजेशन (Durst Organisation) के मार्क डोमिनो ने एक वक्तव्य में कहा कि भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर समारोह के लिए एसएईएफ के साथ साझेदारी करके कंपनी को गौरवान्वित महसूस हो रहा है। एसएईएफ के न्यासी राहुल वालिया (Rahul Walia) ने इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक बताया और कहा कि यह अमेरिका और भारत के बीच प्रेम की अभिव्यक्ति है।

एसएईएफ का ये है काम

द साउथ एशियन इंगेजमेंट फाउंडेशन न्यू जर्सी में स्थित एक गैर-लाभकारी संगठन है, जिसका मिशन शैक्षिक पहलों और नागरिक जुड़ावों का उपयोग करते हुए प्रोत्साहन प्रदान करके भारतीय-अमेरिकी समुदायों में नेतृत्व क्षमता बढ़ाने का है। अपनी पहल के बीच एसएईएफ दक्षिण एशियाई स्पेलिंग बी और क्रिकेट बी जैसे कार्यक्रमों का समर्थन करता है। डर्स्ट संगठन की स्थापना 1915 में जोसेफ डर्स्ट द्वारा की गई। संगठन मैनहट्टन कार्यालय टावरों के 13 मिलियन वर्ग फुट के मालिक, प्रबंधक और निर्माता है।

Check Also

लगातार चौथी बार कॉमर्शियल सिलेण्डर सस्ता

लगातार चौथी बार कॉमर्शियल सिलेण्डर सस्ता

Share this on WhatsAppतानिया शर्मा तेल-गैस कंपनियों ने आज गैस की कीमतों में रिव्यू करते …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app