Home / News / India / 50 से अधिक साफ्टवेयर डवलप कर चुका है मेधांश

50 से अधिक साफ्टवेयर डवलप कर चुका है मेधांश

जालंधर , Little Master : पंजाब के जालंधर का 11 साल का मेधांश सही मायने में Little Master है। वह अपनी अद्भूत प्रतिभा से सभी को  अपना बना रहा है। मेधांश की ख्‍याति पंजाब के साथ-साथ देश विदेश तक पहुंच गई है। वह अब तक 50 से अधिक साफ्टवेयर डवलप कर चुका है। उसकी अपनी कंपनी है और उसका वह सीईओ है ।

सेंट जोसेफ स्कूल में छठी कक्षा में पढ़ रहे मेधांश कुमार गुप्ता ने 11 साल की उम्र में साफ्टवेयर डिवेलपर के तौर पर अपनी खास पहचान बना ली है। उन्होंने दुनियाभर में अपने शहर और अपने देश का नाम रोशन किया है। वह अपनी एंटर प्रोकोडर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में वह सीईओ है। यही नहीं अपने से तीन गुना ज्यादा उम्र वाले विद्यार्थियों को इनफारमेशन टेक्नोलॉजी का ज्ञान भी दे रहा है। मेधांश ने missionkhushhalPunjab.com वेबसाइट बनाई है।

जिससे  आने वाले चुनावों को लेकर एक साफ्टवेयर ‘मिशन खुशहाल पंजाब’ बनाया है जिसके जरिए बच्चे और माता-पिता  अपने मनपसंद और अच्छे नेताओं का चयन कर सकेंगे। मेधांश का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड जैसे अन्य कई रिकॉर्ड में दर्ज हो चुका है।

मेधांश का जन्म 2010 में संदीप कुमार गुप्ता और मोनिका गुप्ता के घर डिफेंस कॉलोनी में हुआ। संदीप और मोनिका की अपनी आईटी कंपनी है और उसमें दोनों डायरेक्टर हैं। मेधांश 5 साल की उम्र से ही कंप्य़ूटर कोडिंग करने लग गया था। वह स्कूल से सीधे कंपनी में आता और अन्य बच्चों एवं अपने माता पिता को साफ्टवेयर बनाते देखता रहता और कंप्यूटर में कोई तस्वीर या फिर गाड़ी का डिजाइन बनाने लग जाता।

Check Also

योगी मंत्रिमंडल के 7 रत्नों में 2 दागी, 6 करोड़पति

योगी मंत्रिमंडल के 7 रत्नों में 2 दागी, 6 करोड़पति

Share this on WhatsAppअंजलि तंवर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को साधने के लिए योगी सरकार …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app