Home / Youth / शानदार एवं रंगारंग झलकियों के साथ हुआ राजस्थान स्थापना दिवस का समापन

शानदार एवं रंगारंग झलकियों के साथ हुआ राजस्थान स्थापना दिवस का समापन

राजस्थान स्थापना दिवस 2016 का चार दिवसीय समारोह रंगारंग कार्यक्रम के साथ संपन्न हो गया।  समारोह के आखिरी दिन राजस्थान प्रदेश की गौरवमई सांस्कृतिक और ऐतिहासिक धरोहर का प्रतिबिंब एक जगह पर सिमट गया।

इस मौके पर यहां बड़ी संख्या मौजूद लोगों ने जैसे पूरे राजस्थान को इस एक ही जगह पर साकार होते देखा। समारोह में राज्यपाल कल्याण सिंह और सीएम भी मौजूद रहे। जनपथ पर हुआ यह रंगारंग कार्यक्रम सभी के लिए यादगार बन गया।

समापन समारोह में जनपथ पर से प्रदेश के सभी संभागों की आकर्षक झांकियां निकाली गई।  प्रदेश की सभी सात संभागों की इन झांकियों में कलाकारों ने वहां की कला और परम्परा को बेहद आकर्षक तरीके से प्रस्तुत किया। rajasthan-diwas-1459309199

महिला पुलिस कांस्टेबल्स ने भी दिखाया दम 

जनपथ में हुए समारोह में संभागों की झांकियों की प्रस्तुतियों के अलावा पुलिस बैंड और महिला कांस्टेबल्स की प्रस्तुतियों ने भी समां बांध दिया। ये पहली बार था जब राजस्थान पुलिस की 172 महिला कांस्टेबल्स ने यहां इस तरह की प्रस्तुति दी हो।

राजस्थान पुलिस की सेन्ट्रल बैंड ने भी मनलुभावन स्वरलहरियां प्रस्तुत कर चार चांद लगाने का काम किया।  वहीं सेना की तीनो कमान के जवानों ने भी यहां बैंड प्रस्तुति दी।  इनमे नौसेना, वायुसेना और थम सेना की मौजूदगी ने सभी को गौरव की अनुभूति कराई।

बीएसएफ की मोटरसाइकिल टीम रही आकर्षण 

बीएसएफ की मोटरसाइकिल तीन ने भी यहां अपनी शानदार प्रस्तुति देकर सभी को रोमांचित कर दिया।

शानदार रहा समापन 

समापन समारोह का आखिरी चरण भी शानदार रहा।  ‘राजस्थान मेरी शान’ सन्देश के साथ विधानसभा पर हुई लेज़र लाइटिंग ने सभी का दिल जीत लिया।  इसी तरह का लेज़र शो अमर जवान ज्योति स्मारक पर भी हुआ।

Check Also

फ्रेशर पार्टी में विद्यार्थियों की रंगारंग प्रस्तुति

फ्रेशर पार्टी में विद्यार्थियों की रंगारंग प्रस्तुति

Share this on WhatsAppविद्याधर नगर स्थित बियानी नर्सिंग कॉलेज में आयोजित फ्रेशर्स पार्टी “फेस्टिनो बीट्स” …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app