Home / Fashion / रंग वही, जो दुल्हन मन भाए…

रंग वही, जो दुल्हन मन भाए…

शादी-ब्याह की तैयारियों का अहम हिस्सा होता है, दूल्हा-दुल्हन का आउटफिट, लेकिन इस मामले में लड़कियां लडक़ों से ज्यादा चिंतित होती हैं। लेटेस्ट फै शन, बढिय़ा डिजाइन, बजट हर कुछ का ख्याल रखकर वो अपने लिए ब्राइडल वियर चुनती हैं…
लाल:
शादी-ब्याह में लाल रंग को शुभ माना जाता है। लिहाजा, लगभग हर चीज में इस रंग को तरजीह दी जाती है, यहां तक कि दूल्हा-दुल्हन के लिबास में भी। लाल रंग प्यार, रोमांस और पैशन का प्रतीक माना जाता है। लाल रंग क ा लहंगा,जब सोन के सुनहरे आभूषणों और हल्के से घूंघट के साथ पहना जाता है, तब ही भारतीय पारम्परिक दुल्हन का श्रंगार पूरा माना जाता है।
नियोन:
हर दुल्हन चाहती है कि अपनी शादी के दिन वो ही ‘सेंटर ऑफ अट्रैकशन’ हो. किसी का भी ध्यान आकर्षित करना हो तो नियोन से बेहतर कुछ नहीं. हालांकि, नियोन आउटफिट चुनते वक्त इस बात का ख्याल ज़रूर रखें कि सिर से लेकर पैर तक आपका जोड़ा एक ही रंग का न हो. अपनी चोली या दुपट्टे को दूसरे रंग की रखें.
सुनहरा:
अगर आपको अपनी शादी के दिन ग्लैमर्स और लीक से हटकर, कुछ नया, लुक चाहिए तो सुनहरे रंग का लहंगे पहनें. इस रंग के साथ सहूलियत ये होती है कि आप ज्वैलरी के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं. टैनजरीन
अगर आपको अपने ब्राइडल वियर में ट्रेंडी के साथ साथ ट्रेडिश्नल टच भी चाहिए तो टैनजरीन रंग का जोड़ा चुनें. यह लाल और नारंगी का मिश्रण है. इस रंग के साथ सोने की ज्वैलरी सबसे ज्यादा फबती है.
नीला:
रॉयल और कंटेपररी लुक के लिए नीला रंग बेस्ट ऑप्शन है. संगीत या रिसेप्शन के लिए रॉ सिल्क, जऱदोज़ी में नीले रंग का लहंगा सबसे बढय़िा है. अपने लुक को और भी बोल्ड और ब्राइट बनाने के लिए इनके साथ लाल या पीले रंग को भी जोड़ें।
पीच :
आमतौर पर शादी का जोड़ा इतना ब्राइट होता है कि शादी के बाद उसे किसी और मौके पर पहनने में हिचक होती है. लेकिन उतने महंगे कपड़े का यूं ही बेकार पड़े रहना भी खलता है. अगर आपकी भी यही दुविधा है तो आप पीच रंग का जोड़ा पहनें. बोल्ड लुक के लिए ज्वैलरी के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं. रही सही कसर मेकअप पूरी कर देगी. सॉफ्ट लुक के लिए यह रंग सही है।

Check Also

How to Dress for Winter

How to Dress for Winter

Share this on WhatsAppतानिया शर्मा When it comes to your winter wardrobe, goal number one …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app