Home / Fashion / ब्राइडल ट्रैंड्स 2021 से लगाएं अपने लुक में चार चांद

ब्राइडल ट्रैंड्स 2021 से लगाएं अपने लुक में चार चांद

ब्राइडल ट्रैंड्स 2021; शादियों के सीजन में अक्सर हम गलत कलर, डिजाइन और पैटर्न पसंद कर लेते हैं जो हमारे लुक को बिगाड़ देता है. हमें अपने फैशन को ट्रैंड के अनुसार बदलना चाहिए, लेकिन आपको कैसे पता चलेगा कि ट्रैंड है क्या? तो टेनशन मत लीजिए आज हम आपको शादियों में किस तरह के कपड़े पहने और आजकल ट्रैंड क्या चल रहा है, इसके बारे में बताएंगे. डब्ल्यू एन डब्ल्यू के डाइरैक्टर हर्ष भौतिका के अनुसार इस सीजन के लिए ब्राइडल आउटफिट्स ट्रैंड कुछ इस तरह रहेगा-

ब्लाउज स्टाइल ट्रैंड

आजकल ब्राइडल ब्लाउज में ऐल्बो लैंथ ट्रैंड में है. नैकलाइन के अंदर स्वीटहार्ट पैटर्न चोली कट में प्रचलित है. इस से ब्राइड मौडर्न और यंग लगती है. ब्लाउज के स्लीव्स, दुपट्टे के बौर्डर आदि पर भी ब्राइडल और ग्रूम का नाम लिखवा दिया जाता है. इस से एक सुनहरा लुक उभरता है.

ब्राइडल ट्रैंड्स 2021: थीम के अनुसार चुनें कलर पैटर्न

दुपट्टा, ब्लाउज, लहंगा अलग-अलग रंगों में नहीं, बल्कि हलके रंगों में पसंद किए जा रहे हैं. शेड्स भले ही अलग-अलग हों, मगर सारी ड्रैस सिंगल कलर में ही होती है. आजकल कलर स्पैक्ट्रम काफी बढ़ गया है. ओरिजिनल ट्रैडिशनल कलर जैसे लाल, मैरून, गुलाबी के बजाय अब फ्यूशिया पिंक, लाइलैक, लैवेंडर, रौयल ब्लू, चारकोल ब्राउन, चारकोल ग्रे, आइवरी, औफव्हाइट जैसे कलर्स भी चलन में खूब हैं. वैडिंग डैकोर या वैडिंग थीम के आधार पर भी आउटफिट के कलर चुने जाते हैं, जो बहुत खूबसूरत लगते हैं.

ब्राइडल ट्रैंड्स 2021:फैंसी फैब्रिक डिजाइन का है ट्रैंड

आजकल संगीत, सगाई, मेहंदी आदि के लिए लहंगे में ड्रैप्स या अच्छे फैंसी फैब्रिक पसंद किए जाते हैं. शादी से पहले के इन समारोहों के लिए ब्लाउज पर ज्यादा वर्क पसंद किया जाता है और लहंगों पर ड्रैप और लेयरिंग का रुझान अधिक पाया जाता है. ब्लाउज स्मार्टकट वाले होते हैं. कट्स और लेयर्स पर फोकस नहीं होता. जबकि शादी के दिन वाले आउटफिट में हैवी वर्क प्रैफर किया जाता है. जरदोजी वर्क से सजे लहंगे पर दूल्हादुलहन के नाम लिखे होते हैं.

ब्राइडल ट्रैंड्स 2021: वर्क में मौडर्न लुक

ब्राइडल ट्रैंड्स 2021 आजकल गोटे के साथ रेशम और जरदोजी मिला कर काम किया जाता है. ट्रैडिशनल मोटिफ को नए तरीके से तैयार किया जाता है जैसे हाथी, राजारानी आदि. इन्हें ऐसे स्टाइल में सिला जाता है ताकि देखने में मौडर्न लगें जैसे सीग्रीन लहंगे पर ग्रे कलर से हाथ या पूरी बरात बनाई जाती है. आजकल थीम औरिऐंटेड डिजाइनें भी बनने लगी हैं. पहले की डिजाइनों में कैरी (पेजली) की शेप, मोर आदि का इस्तेमाल ज्यादा किया जाता था. मगर अब इस में भी ऐक्सपैरिमैंट्स किए जा रहे हैं. पाम ट्री, तरहतरह के फ्लौवर्स, ऊंट, हाथी आदि का प्रयोग खूबसूरती से होने लगा है.

ब्राइडल लहंगे

ब्राइडल लहंगे रौ सिल्क पर बनते हैं, क्योंकि यह फैब्रिक हैवी वर्क के लिए परफैक्ट है. इस की सिलवटें भी शानदार लगती हैं. नैचुरल और बनारसी फैब्रिक प्रीवैडिंग के लहंगों पर ज्यादा इस्तेमाल किया जाता हैं. विंटर वैडिंग्स में वैलवेट फैब्रिक ज्यादा अच्छा लगता है. समर के प्रीवैडिंग इवेंट्स जैसे संगीत, मेहंदी आदि में आरगेंजा, कोरा, मूंगा जैसा फैब्रिक इस्तेमाल किया जाता है. पहले लहंगे के बौर्डर पर काफी काम होता था. अब बौर्डर नहीं चाहिए होता. लहंगे सिंगल पीस औफ फैब्रिक में ही बनते हैं. वेस्ट से ले कर नीचे तक काम होता है. खाके में भी काफी ऐक्सपैरिमैंट्स हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- ‘बिग बौस 13’ की इस कंटेस्टेंट के ट्रेडिशनल फैशन करें फेस्टिवल में ट्राय

स्टिचिंग

स्टिचिंग पैटर्न अब फ्रीस्टाइल हो गया है. पहले लहंगे हाफ अंब्रेला कट के होते थे. फिर हिपफिटेड लहंगे चलन में आए. मगर अब ए लाइन कलीदार लहंगों का जोर है. इन का केवल कमर का हिस्सा नाप के हिसाब से बनता है. आजकल लहंगों में वेस्टबैंड यानी कमरबंद भी पसंद किए जाते हैं.

सिंपल स्मार्ट लुक अपनाएं

आजकल की ब्राइड्स सिंपल मेकअप और मिनिमल ज्वैलरी प्रैफर करती हैं ताकि पूरे कंफर्ट के साथ सारे इवेंट्स ऐंजौय कर सकें, जम कर डांस कर सकें. उदाहरण के लिए ब्राइड्स अकसर अधिक घेर पर कम वर्क वाला लहंगा, डीपनैक ब्लाउज के साथ हीरों का हलका हार और हैवी इयररिंग्स के साथ प्रीवैडिंग इवेंट्स में कंफर्टेबल लुक अपनाती हैं. आजकल की ब्राइड्स अपने लुक और वेट को ले कर काफी कौंशस रहती हैं. अपने लिए आउटफिट्स सिलैक्ट करते समय वेट उन का फोकस एरिया होता है. वे ऐसे वर्क वाले कपड़े पसंद करती हैं जो उन का वेट अधिक न दिखाएं.

Source- GrihShobha

Check Also

Sleeveless Sweater: New Fashion Trends

Sleeveless Sweater: New Fashion Trends

Share this on WhatsAppSleeveless Sweater: The trend of fashion changes all the time. It is …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app