Home / Editorial / PU चंडीगढ़ में पहली बार AAP का प्रधान

PU चंडीगढ़ में पहली बार AAP का प्रधान

तानिया शर्मा

पंजाब यूनिवर्सिटी के छात्र संघ चुनावों में आम आदमी पार्टी (AAP) की स्टूडेंट ईकाई छात्र युवा संघर्ष समिति (CYSS) के आयुष खटकड़ प्रेसिडेंट बन गए हैं। आयुष ने कुल 2712 वोट हासिल किए। पहली ही बार छात्रसंघ चुनावों में खड़ी CYSS ने ABVP, NSUI जैसी बड़ी पार्टियों को मात दी है। वहीं, INSO के परवेश बिश्नोई सेक्रेटरी पोस्ट जीत गए हैं। यूनिवर्सिटी की ओर से जल्द ही आधिकारिक घोषणा की जानी है।

यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनावो में 4 अहम पदों के लिए 21 स्टूडेंट कैंडिडेट्स खड़े हुए थे। इन पदों में प्रेसिडेंट, वाइस-प्रेसिडेंट, जनरल सेक्रेटरी और जॉइंट सेक्रेटरी के पद शामिल हैं। CYSS शुरू से ही प्रेसिडेंट पोस्ट की काउंटिंग में आगे रही थी।

जीत के बाद कैबिनेट मंत्री गुरमीत मीत हेयर यूनिवर्सिटी पहुंचे

पंजाब यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट इलेक्शन में CYSS की प्रेजिडेंट पोस्ट पर जीत के बाद पंजाब के कैबिनेट मिनिस्टर गुरमीत मीत हेयर पंजाब यूनिवर्सिटी पहुंचे और जीतने पर आयुष खटकड़ को बधाई दी। कैबिनेट मिनिस्टर के साथ CYSS पंजाब के अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी के विधायक जगदीप कंबोज गोल्डी व चंडीगढ़ से पार्टी संयोजक प्रेम गर्ग भी उनके साथ मौजूद थे।

GGSCW-26 में ईशा मोदगिल बनी प्रेसिडेंट

सेक्टर 26 के गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज फॉर वूमेन में बी-कॉम तृतीय वर्ष की छात्रा ईशा मोदगिल को प्रेसिडेंट चुना गया है। वहीं, वाइस प्रेसिडेंट के तौर पर BCA तृतीय की तरनजीत कौर को वाइस प्रेसिडेंट, सचिव पद BA तृतीय की सोनी तो संयुक्त सचिव के पद पर बी-कॉम द्वितीय की तनीषा सेठी को चुना गया। ये सभी प्रत्याशी सर्वसम्मति से चुने गए। कॉलेज की प्रिंसिपल जतिंदर कौर ने नवनियुक्त विजेताओं को बधाई दी।

वहीं, सेक्टर 32 के SD कॉलेज में SOI पार्टी के गुरबाज सिंह ने भाजपा नेता पप्पू शुक्ला के बेटे ऋतिक को हराकर प्रेसिडेंट चुने गए हैं। गुरबाज सिंह ने 2072 वोट हासिल किए। वहीं, दूसरी ओर सेक्टर 26 के श्री गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज में CISF की ओर से कैंडिडेट प्रगट सिंह प्रेसिडेंट बने हैं। सेक्टर 11 के PGGC में भी SIO के हिमांशु अरोड़ा ने प्रेसिडेंट पोस्ट हासिल की है। गौतम सहोता गवर्नमेंट कॉलेज 46 के प्रेसिडेंट बन गए हैं।

9 कॉलेजों में भी हुई वोटिंग

वहीं, दूसरी ओर शहर के 9 कॉलेजों में भी छात्र संघ चुनाव हुए। जानकारी के मुताबिक शहर के 3 कॉलेजों में प्रेसिडेंट पोस्ट निर्विरोध चुने गए। सेक्टर 42 के पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स में शीनम रावत, MCM DAV, सेक्टर 36 में शाहिस्ता और गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज फॉर वूमेन, सेक्टर 26 में इशा मोदगिल को निर्विरोध प्रेसिडेंट चुना गया।

Check Also

5 दिवसीय 17वीं बियानी इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस का शुभारम्भ

Share this on WhatsAppबियानी गु्रप ऑफ कॉलेजेज कि ओर से 5 दिवसीय 17वीं बियानी इंटरनेशनल …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app