Home / biyani times / राजस्थान में भारी बारिश,पानी में डूबीं पटरियां

राजस्थान में भारी बारिश,पानी में डूबीं पटरियां

उत्तरी भारत में एक्टिव हुए पश्चिमी विक्षोभ का असर बीकानेर, जयपुर सहित राजस्थान के कई क्षेत्रों में देखने को मिला है। पिछले 24 घंटे के दौरान जयपुर, गंगानगर, अलवर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनूं , सीकर, अजमेर जिलों सहित कई जगहों पर बारिश हुई है। सबसे ज्यादा अलवर में 2.2 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई हैं । मौसम में आए इस बदलाव के बाद सर्द हवाएं चलने लग गई, जिससे ठिठुरन बढ़ गई और मौसम विभाग की माने तो आने वाले कुछ मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता हैं।

जयपुर स्थित मौसम केन्द्र से मिली एक रिपोर्ट के अनुसार अलवर में मंगलवार देर शाम से रूक-रूककर बरसात हुई। अलवर, चूरू, सीकर में भी अच्छी बरसात हुई। सीकर में थोड़ी ही बारिश में सड़कें दरिया बन गई, रेलवे स्टेशन पर पटरियां पानी में डूबी नजर आई। बीकानेर, गंगानगर में देर शाम बरसात से सड़कों पर पानी भर गया। वहीं जयपुर, झुंझुनूं, दौसा में देर शाम से बादल छाए रहे। बीकानेर में भी देर रात करीब 5 सेंटीमीटर बरसात हुई। चूरू में 9सेंटीमीटर , फतेहपुर में 6सेंटीमीटर बरसात रिकॉर्ड की गई।

देर रात शुरू हुआ बारिश का दौर

जयपुर में देर रात से बारिश का दौर शुरू हुआ। जयपुर में वैशाली नगर, रामगढ़ मोड़, आमेर ,टोंक रोड, अजमेर रोड, विद्याधर नगर , चांदपोल समेत कई जगहों पर बारिश हुई। वहीं ग्रामीण इलाकों में भी बीती रात बारिश हुई। दिल्ली बाईपास स्थित विराट नगर, शाहपुरा, जमवारामगढ़, कोटपूतली, किशनगढ़-रेनवाल, फुलेरा, सांभर, चौंमू, चाकसू में बरसात हुई। जयपुर कलेक्ट्रेट पर देर रात से सुबह तक 9 सेंटीमीटर बरसात हुई। जयपुर में सबसे ज्यादा 16सेंटीमीटर बारिश शाहपुरा कस्बे में हुई। विराट नगर में 10, कोटपूतली-आमेर में 5, जमवारामगढ़ 7, फुलेरा 8 और चाैंमू में 4सेंटीमीटर बरसात हुई। जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक आज अलवर, भरतपुर, धौलपुर जिलों में बारिश और हो सकती है। 10 फरवरी से प्रदेश में मौसम पूरी तरह साफ हो जाएगा और धूप निकलेगी।

 

Check Also

5 दिवसीय 17वीं बियानी इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस का शुभारम्भ

Share this on WhatsAppबियानी गु्रप ऑफ कॉलेजेज कि ओर से 5 दिवसीय 17वीं बियानी इंटरनेशनल …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app