Home / Fashion / सर्दियों में स्टाइलिश दिखने के लिए इस तरह से पहनें स्कार्फ

सर्दियों में स्टाइलिश दिखने के लिए इस तरह से पहनें स्कार्फ

सर्दियों का मौसम फैंसी स्कार्फ पहनने का मौसम होता है। ठंड बढ़ने के साथ-साथ लोगों के आउटफिट बदलते रहते हैं। अपने विंटर आउटफिट को शानदार बनाने के लिए आप चाहें तो स्कार्फ कैरी कर सकती हैं। यह न सिर्फ ठंड से बचाएगा बल्कि आपके लुक को स्टाइलिश भी बनाएगा। स्कार्फ को पहनने के कई तरीके हैं, जिसे आप अपने आउटफिट के साथ मैच कर सकती हैं। कई महिलाएं हैं जो स्कार्फ को कैरी करने से डरती हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि वह इसमें कॉन्फिडेंट नहीं दिखेंगी। ऐसे में यहां बताए गए सिंपल तरीके से आप स्कार्फ कैरी कर सकती है और इस तरह आप अपने लुक को कूल बना सकती हैं।

गर्दन में बिना लूप के डालें

स्कार्फ और मफलर को इस्तेमाल करने का यह सबसे आसान और अच्छा तरीका है। इसमें आप स्कार्फ और मफलर को गले में अलग -अलग तरीक़े से डालकर आकर्षित लग सकते हैं। लड़कियां निटेड जम्पर ड्रेस के साथ और लड़के गोल गला के स्वेटर के साथ बिना लूप के इस्तेमाल के सुंदर और आकर्षित दिखने का प्रयास करते हैं।

फ्रेंच नॉट स्टाइल-

फ्रेंच नॉट लुक कैजुअल और प्रोफेशनल दोनों लुक पर जंचता है। फ्रेंच नॉट बनाने के लिए सबसे पहले स्कार्फ को डबल करके गले में डाल लें। अब स्कार्फ के एक साइड के एंड से दूसरी तरफ नॉट बनाएं। इसके बाद दूसरी एंड से भी नॉट बनाएं। इसके अलावा आप सिंपल तरीके से भी नॉट बना सकती हैं। इसके लिए गले में इसे लपेट लें और एक तरफ बांध दें। अगर आप लंबी हैं तो यहां दी गई तस्वीर के अनुसार नॉट बना सकती हैं।

सिंगल लूप बनाएं

लड़कियां जैकेट को खुला रखकर या कार्डिगन के साथ भी सिंगल लूप वाला स्कार्फ पहनती हैं वहीं लड़के फार्मल्स के साथ सिंगल लूप लगाकर मफलर को गले में डालकर पहन सकते हैं। यह शेरवानी और कुर्ता-पजामा के साथ भी यह उतना ही आकर्षित लगता है जितना स्वेटर, जैकेट और फार्मल्स के साथ।

शॉल स्टाइल

अगर आप सिंपल तरीके से स्कार्फ कैरी करना चाहती हैं तो शॉल स्टाइल में इसे लपेट सकती हैं। इस तरह आप ठंड से बच सकती हैं। कई बार ऐसा होता है जब हम स्टाइल और फैशन के बजाय ठंड से बचने की कोशिश करते हैं। ऐसे में आपको कुछ करने की जरूरत नहीं है सिर्फ शॉल तरीके में इसे लपेट लें।

सिटी स्लिकर क्नॉट

यह क्नाट लगभग सभी प्रकार के कपड़ों पर अच्छी लगती है। इस क्नॉट को लगाने के लिए स्कार्फ के दोनों छोरों को आपस में मिलाकर उसे आधे में बदल दें फिर उसे गले में डालने के बाद उसके बंद वाले हिस्से में से दोनों छोरों को निकाल लेते हैं।

Check Also

Salwar Suits: Traditional attire with modern Touch

Salwar Suits: Traditional attire with modern Touch

Share this on WhatsAppSalwar suits are no longer seen as traditional Indian attire. Now modern …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app