Breaking News
Home / News / India / बिहार में 7 अगस्त से खुलेंगे 9वीं से 12वीं तक के स्कूल

बिहार में 7 अगस्त से खुलेंगे 9वीं से 12वीं तक के स्कूल

तानिया शर्मा

बिहार के शिक्षण संस्थान अब धीरे-धीरे फिर से खुल रहे हैं. बिहार सरकार ने कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय और यहां तक ​​कि कोचिंग संस्थानों को 7 अगस्त 2021 से राज्य में फिर से खोलने की अनुमति दे दी है. नए आदेश के मुताबिक स्कूल-कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थानों को 50% क्षमता पर काम करने की अनुमति होगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को अपने ट्विटर हैंडल के जरिए भी इस बात का एलान किया है

सभी स्कूलकॉलेजों को SOP का पालन करना अनिवार्य है

भले ही स्कूल-कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थानों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी गई है, लेकिन मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) गुरुवार यानी आज से जारी कर दी ग गई है. सभी हितधारकों को सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इन SOP का पालन करना अनिवार्य है साथ ही सभी के लिए COVID-19 उपयुक्त व्यवहार का पालन करना भी जरूरी है. गौरतलब है कि क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी स्थिति का आकलन करेगी जिसके बाद राज्य में 16 अगस्त से कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल खोले जाने की संभावना है.

सार्वजनिक वाहनों को भी मिली छूट, नीतीश कुमार ने किया ट्वीट

स्कूलों के अलावा कोचिंग सेंटर्स के लिए भी ऐलान किया गया है. साथ ही सीएम नीतीश ने सभी दुकानों को भी खोलने की बात कही है. मुख्यमंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा,

“कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए दिनांक 07 अगस्त से 25 अगस्त तक सभी दुकानों को साप्ताहिक बंदी के साथ खोलने का निर्णय लिया गया है. नौवीं से दसवीं कक्षा 7 अगस्त से एवं पहली से आठवीं कक्षा 16 अगस्त से खुलेगी. कोचिंग संस्थान छात्रों की 50 प्रतिशत उपस्थिति (एक दिन छोड़कर) के साथ कार्य कर सकेंगे. सार्वजनिक वाहनों को पूर्ण क्षमता के साथ चलने की अनुमति होगी. प्रतिबंधों के साथ सिनेमा हॉल एवं शॉपिंग मॉल भी खुलेंगे.”

इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार ने एक और ट्वीट में बताया कि स्कूलों में बच्चों को कैसे सुरक्षित रहने की जानकारी दी जाएगी. उन्होंने सभी लोगों से कोरोना नियमों में सावधानी बरतने को कहा है. नीतीश ने लिखा, “विद्यालयों में बच्चों को कोविड अनुकूल व्यवहार की जानकारी दी जाएगी. लोगों को अभी-भी कोविड संबंधी सावधानी बरतनी चाहिए.”

Check Also

बियानी ग्रुप ऑफ कॉलेजेज में होली सेलिब्रेशन का हुआ आयोजन

Share this on WhatsAppराइटर : अनुष्का शर्मा जयपुर। विद्याधर नगर स्थित बियानी ग्रुप ऑफ कॉलेजेज …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app