Home / News / India / सिल्वर जीतने वाले भारत के दूसरे पहलवान रवि दहिया

सिल्वर जीतने वाले भारत के दूसरे पहलवान रवि दहिया

अनुष्का शर्मा

पीएम मोदी ने रवि दहिया को दी बधाई

वह सिल्वर जीतने वाले भारत के दूसरे पहलवान हैं। इससे पहले सुशील कुमार 2012 ओलंपिक में फाइनल में पहुंच कर सिल्वर मेडल जीत चुके हैं। फाइनल मैच के बाद राष्ट्रपति रामनाथ गोविन्द और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य नेताओं ने ट्वीट करके रवि को शुभकामनाएं दी। पीएम मोदी ने कहा कि भारत को आपकी उपलब्धियों पर बहुत गर्व है।

रजत पदक जीतने के लिए बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने कहा, ‘टोक्यो 2020 में कुश्ती में रजत जीतने के लिए भारत को रवि दहिया पर गर्व है। आपने बहुत कठिन परिस्थितियों से मुकाबलों में वापसी की और उन्हें जीता। एक सच्चे चैंपियन की तरह आपने अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया। शानदार जीत और भारत को गौरव दिलाने के लिए बधाई।’

 

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करके कहा, ‘रवि कुमार दहिया एक उल्लेखनीय पहलवान हैं! टोक्यो 2020 में रजत पदक जीतने के लिए उन्हें बधाई। भारत को उनकी उपलब्धियों पर बहुत गर्व है।’

 

भारतीय पहलवान रवि कुमार दहिया

भारतीय पहलवान रवि कुमार दहिया ने टोक्यो ओलंपिक की कुश्ती प्रतियोगिता के पुरुषों के 57 किग्रा भार वर्ग में गुरुवार को रजत पदक जीता, लेकिन विनेश फोगाट और दीपक पूनिया का ‘पोडियम’ पर पहुंचने का सपना पूरा नहीं हो पाया.

उम्मीद लगाई जा रही थी कि 23 वर्षीय दहिया देश के सबसे युवा ओलंपिक चैंपियन बनने में सफल रहेंगे, लेकिन फाइनल में वह रूसी ओलंपिक समिति के मौजूदा विश्व चैंपियन जावुर युवुगेव से 4-7 से हार गए.

दहिया इससे पहले युवुगेव से 2019 में विश्व चैंपियनशिप में भी नहीं जीत पाए थे.

Check Also

14 साल बाद सबसे गर्म नवंबर

14 साल बाद सबसे गर्म नवंबर

Share this on WhatsAppतानिया शर्मा ठंड की दस्तक के बाद भी देश के कई हिस्सों …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app