Home / News / India / PM मोदी सरदारधाम भवन का आज उद्घाटन करेंगे

PM मोदी सरदारधाम भवन का आज उद्घाटन करेंगे

अंजलि तंवर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 सितंबर को दो परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखेंगे। सरदारधाम में मुख्य कार्यक्रम में गुजरात के मुख्यमंत्री के साथ ही कई मंत्री भी मौजूद रहेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पाटीदार समुदाय की ओर से बनवाए गए 13 मंजिला परिसर का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। यह भवन एक्जाम की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स को कोचिंग देने और छात्रावास के लिए तैयार कराया गया है। नवनिर्मित भवन का नाम सरदारधाम है। यह अहमदाबाद शहर में सरदार पटेल रिंग रोड के पास स्थित है।

सरदारधाम के उपाध्यक्ष जसवंत पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री भवन के बगल में महिलाओं के लिए बनाए जाने वाले छात्रावास की भी आधारशिला रखेंगे। उन्होंने बताया कि 200 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले इस केंद्र के पूरा होने पर इसमें 2500 महिलाएं रह सकेंगी। पटेल ने कहा कि सरदारधाम का निर्माण 200 करोड़ रुपए की अनुमानित लागत से पूरा हो गया है।

सरदारधाम गरीब बच्चों के लिए करीब 200 करोड़ की लागत से तैयार किया गया है।

अहमदाबाद में बनाए गए सरदार धाम भवन में आधुनिक सुविधाओं के साथ छात्रों के लिए अत्याधुनिक सुविधाएं शामिल हैं। साथ ही इससे कमजोर वर्ग की कन्याओं को विशेष लाभ होगा।

पूरा कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगा। साथ ही पीएम मोदी सरदार धाम फेज-2  बालिका छात्रावास का ‘भूमि पूजन’ भी करेंगे।

पीएमओ द्वारा जारी आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, सरदार धाम शैक्षिक और सामाजिक परिवर्तन, समाज के कमजोर वर्गों के उत्थान और युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने की दिशा में काम कर रहा है।

कन्या छात्रालय में 2,000 लड़कियों के लिए एक छात्रावास की सुविधा होगी। इस मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और गुजरात के उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल भी मौजूद रहेंगे।

 

 

 

Check Also

14 साल बाद सबसे गर्म नवंबर

14 साल बाद सबसे गर्म नवंबर

Share this on WhatsAppतानिया शर्मा ठंड की दस्तक के बाद भी देश के कई हिस्सों …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app