Home / Editorial / लगातार चौथी बार कॉमर्शियल सिलेण्डर सस्ता

लगातार चौथी बार कॉमर्शियल सिलेण्डर सस्ता

तानिया शर्मा

तेल-गैस कंपनियों ने आज गैस की कीमतों में रिव्यू करते हुए कॉमर्शियल उपयोग के सिलेंडर की कीमतों को कम किया है। पिछले चार महीने में ये चौथी बार ऐसा है, जब कंपनियों ने कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों को कम किया है, लेकिन घरेलु उपयोग के सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया। बदली हुई कीमतें आज से बाजार में लागू होगी।

एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स फेडरेशन ऑफ राजस्थान के महासचिव कार्तिकेय गौड़ ने बताया कि तेल-गैस कंपनियों (IOCL, HPCL, BPCL) ने कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में आज 115.50 रुपए की कमी की है। इस निर्णय के बाद आज से 19 किलोग्राम का गैस सिलेंडर बाजार में 1878 रुपए के बजाए 1762.50 रुपए में मिलेगा। इससे पहले अक्टूबर में कंपनियों ने कॉमर्शियल गैस सिलेंडर पर कंपनियों ने 32.50 रुपए प्रति सिलेंडर की कमी की थी। वहीं घरेलू उपयोग का 14.2KG का गैस सिलेंडर आज भी 1056.50 रुपए में मिल रहा है।

4 महीने में 275 रुपए घटे

पिछले चार माह की रिपोर्ट देखे तो कंपनियों ने रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में तो कोई बदलाव नहीं किया है, लेकिन कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में बदलाव किया है। 4 महीने के अंदर कॉमर्शियल सिलेंडर पर 275 रुपए कम किए है।

Check Also

सचिन तेंदुलकर ने रणथम्भौर में देखी बाघिन

सचिन तेंदुलकर ने रणथम्भौर में देखी बाघिन

Share this on WhatsAppतानिया शर्मा भारत रत्न सचिन तेंदुलकर बुधवार को लगातार दूसरे दिन रणथम्भौर …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app