Home / biyani times / टारगेट का पीछा करते हुए KKR की RCB के खिलाफ सबसे बड़ी जीत

टारगेट का पीछा करते हुए KKR की RCB के खिलाफ सबसे बड़ी जीत

अंजलि तंवर

IPL-2021 फेज-2 में  RCB और KKR के बीच मुकाबला खेला गया। मैच की शुरुआत RCB के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के साथ हुई। RCB की टीम 92 रन ही बना सकी और ऑल-आउट हो गई।

कोलकाता के सामने 93 रनों का टारगेट था, जिसे टीम ने पहले 10 ओवर के खेल में सिर्फ एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। टीम की जीत में शुभमन गिल ने 34 गेंदों पर 48 और IPL डेब्यू कर रहे वेंकटेश अय्यर ने 27 गेंदों पर 41 रन की नाबाद पारी खेली।

टारगेट का पीछा करते हुए KKR की बेंगलुरु के खिलाफ यह सबसे बड़ी जीत रही। इससे पहले KKR ने 2011 में 171 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए बेंगलुरु को (17.3 ओवर में) 9 विकेट से हराया था। कोलकाता की टीम सिर्फ 10 ओवर में मुकाबला जीतने में सफल रही।

कोहली ने किया निराश

विराट कोहली 4 गेंदों पर 5 रन बनाकर आउट हुए। प्रसिद्ध कृष्णा ने कोहली को LBW आउट कर मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया। हालांकि विराट ने DRS का इस्तेमाल किया, लेकिन वह स्टंप के सामने पाए गए और अपने 200वें मुकाबले में मात्र 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

KKR के खिलाफ तीसरा खराब प्रदर्शन

मैच में RCB आज सिर्फ 92 रन ही बना सकी। कोहली एंड कंपनी का कोलकाता के खिलाफ यह तीसरा सबसे खराब प्रदर्शन रहा। इससे पहले 2017 में बेंगलुरु ने KKR के खिलाफ 49 रन बनाए थे और 2008 में बेंगलुरु KKR के खिलाफ 82 रन पर ऑल-आउट हुई थी।

रसेल का डबल धमाल

डेब्यू कर रहे श्रीकर भरत (16) को आंद्रे रसेल ने आउट कर KKR को तीसरी सफलता दिलाई। अपने इसी ओवर में रसेल ने एबी डिविलियर्स को शून्य पर पवेलियन भेज RCB की कमर तोड़कर रख दी। कोलकाता के खिलाफ डिविलियर्स दूसरी बार शून्य पर आउट हुए।

Check Also

जानें सर्दियों में हल्दी के फायदे

जानें सर्दियों में हल्दी के फायदे

Share this on WhatsAppवैज्ञानिक अध्ययन  के अनुसार हल्दी में एंटीबैक्टीरियल और एंटीवायरल तत्व होते है।सर्दी खासी जैसी आम बीमारी वाले बैक्टीरिया को रोकती है , और …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app