Home / News / आकर्षण सतीश ने कैंसर बच्चों के लिए बनाई लाइब्रेरी

आकर्षण सतीश ने कैंसर बच्चों के लिए बनाई लाइब्रेरी

अंजलि तंवर

नौ साल की आकर्षणा सतीश

आज के समय में छात्रों के अंदर पढ़ने की आदत खत्म होती जा रही है। अधिकतर छात्र गेजेट के जरिए पढ़ना पसंद करते हैं।लेकिन नौ साल की आकर्षणा सतीश ने इसे अपने जीवन का खास हिस्सा बना लिया है।

पिछले दिनों हैदराबाद के कमिश्नर ऑफ पुलिस अंजनी कुमार ने एमएनजे कैंसर इंस्टीट्यूट में 1,036 किताबों के साथ लायब्रेरी की स्थापना की। इस बच्ची ने कैंसर का ट्रीटमेंट ले रहे छोटे बच्चों का ध्यान अपनी तकलीफों से हटाने के लिए इस लायब्रेरी की नींव रखी।

इसके लिए आकर्षणा ने 1,036 किताबें इकट्‌ठी की जिसमें तेलगू, इंग्लिश और हिंदी की स्टोरीबुक्स शामिल हैं। ये किताबें उसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के घरों से मिली।

इस इंस्टीट्यूट ने आकर्षणा की लगन को देखते हुए यहां बने प्ले एरिया को लायब्रेरी में बदल दिया ताकि कैंसर पेशेंट किड्स इस जगह आकर अपना कुछ समय बिता सकें। अंजनी कुमार ने आकर्षणा को मोमेंटो देकर सम्मानित किया। आकर्षणा को इस बात की खुशी है कि वह इन बच्चों के लिए लायब्रेरी खोलने का अपना सपना पूरा कर सकी।

अकर्षणा का सपना था कि संस्थान में बच्चों के लिए एक पुस्तकालय स्थापित किया जाए ताकि उनके कष्टदायी उपचार चक्रों से उनका ध्यान हट सके। इसके लिए, आकर्षणा ने पिछले एक साल में अपने दोस्तों और परिवार से तेलुगु, अंग्रेजी और हिंदी में कहानी की किताबें और कुछ रंगीन मैगजीन सहित 1,036 किताबें इकट्ठी कीं।

पुलिस अधिकारी ने किया सम्मानि

MNJ कैंसर इंस्टीट्यूट के अधिकारियों ने एक खेल क्षेत्र की एक जगह को पुस्तकालय में परिवर्तित करके इस पहल को प्रोत्साहित किया। पुलिस अधिकारी अंजनी कुमार ने आकर्षण के प्रयास की सराहना की और उन्हें स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया।

 

Check Also

लगातार चौथी बार कॉमर्शियल सिलेण्डर सस्ता

लगातार चौथी बार कॉमर्शियल सिलेण्डर सस्ता

Share this on WhatsAppतानिया शर्मा तेल-गैस कंपनियों ने आज गैस की कीमतों में रिव्यू करते …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app