Home / Sports / विश्वनाथन आनंद पर भी अब बनेगी बायोपिक

विश्वनाथन आनंद पर भी अब बनेगी बायोपिक

विश्वनाथन आनंद ; नई दिल्‍ली। पिछले कुछ समय से बॉलीवुड में स्पोर्ट्स बायोपिक बनने का चलन काफी बढ़ गया है। एमएस धोनी, एमसी मैरी कॉम, संदीप सिंह और मिल्खा सिंह की बायोपिक बनने के बाद अभी और भी कई खिलाड़ियों पर बायोपिक बन रही हैं। अब खबर हैं कि दुनियाभर में मशहूर इंडिया का चेस जीनियस विश्वनाथन आनंद पर भी बायोपिक बनाई जाएगी। विश्वनाथन आनंद ने लंबे समय तक दुनियाभर में शतरंज के मामले में भारत का प्रतिनिधित्व किया है।

अब तक 5 बार विश्व चैंपियनशिप जीत चुके विश्वनाथन आनंद ने भी अपनी बायोपिक को बनाए जाने की सहमति दे दी है। इस फिल्म को आनंद एल राय डायरेक्ट करेंगे। आनंद एल राय इससे पहले ‘तनु वेड्स मनु’, ‘राझणा’ और ‘जीरो’ जैसी फिल्में बना चुके हैं। अभी वह अक्षय कुमार, सारा अली खान और धनुष के साथ फिल्म ‘अतरंगी रे’ की शूटिंग कर रहे हैं।

ऑफर

फिल्म से जुड़े एक नजदीकी सूत्र ने बताया कि इससे पहले विश्वनाथन आनंद के पास बायोपिक को लेकर कई ऑफर आ चुके हैं, हालांकि तब उन्होंने मना कर दिया था लेकिन इस बार उन्होंने अपनी सहमति दे दी है। अभी इस फिल्म के लिए कास्ट एंड क्रू को फाइनल नहीं किया गया है लेकिन माना जा रहा है जल्द ही इस बायोपिक के बारे में सारी घोषणाएं की जाएंगी।

कहा जा रहा है कि इस फिल्म की शूटिंग आने वाले 6 महीने के अंदर शुरू कर दी जाएगी। फिल्म में विश्वनाथन आनंद के बचपन से लेकर दुनियाभर में ग्रैंड मास्टर के तौर पर शोहरत पाने तक के सफर को दिखाया जाएगा। अब देखना होगा कि इस फिल्म में लीड रोल निभाने के लिए किन एक्टर्स को चुना जाएगा।

जानिए कौन है विश्वनाथन आनंद

गौरतलब है कि विश्वनाथन आनंद भारतीय शरतंज खिलाड़ी, अंतरराष्ट्रीय ग्रैंडमास्टर और पूर्व विश्व चैपिंयन हैं। वह 1988 में भारत के ग्रैंडमास्टर बने थे। इसके लिए उन्हें राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है।

कम ही लोग जानते हैं कि विश्वनाथ ने केवल छह साल की उम्र में शतरंज खेलना शुरू कर दिया था। इसके बाद सालों की कड़ी मेहनत ने उन्हें दुनियाभर में पहचान दिलाई। वैसे, शतरंज में उनकी मां भी माहिर हैं।

-एजेंसियां

Check Also

9 ओवर में इंग्लैंड ने बना दिए 82 रन

9 ओवर में इंग्लैंड ने बना दिए 82 रन

Share this on WhatsAppतानिया शर्मा टी-20 वर्ल्ड कप में शनिवार को सुपर-12 ग्रुप-1 में इंग्लैंड …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app