Breaking News
Home / Sports / द. अफ्रीका पर रोमांचक जीत से वेस्टइंडीज सेमीफाइनल में

द. अफ्रीका पर रोमांचक जीत से वेस्टइंडीज सेमीफाइनल में

मार्लोन सैमुअल्स (44) की बेशकीमती पारी और गेंदबाजों के कमाल के प्रदर्शन के दम पर पूर्व चैंपियन वेस्टइंडीज ने आईसीसी ट्वंटी-20 विश्व कप के ग्रुप-एक के मुकाबले में शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हराकर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया।

दक्षिण अफ्रीका को निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 122 रन के स्कोर पर रोकने के बाद वेस्टइंडीज ने 19.4 ओवर में सात विकेट पर 123 रन बनाकर मैच में रोमांचक जीत दर्ज की। सैमुअल्स ने 44 गेंदों में छह चौकों की मदद से 44 रन की संयमित पारी खेली। वह 19वें ओवर में सातवें विकेट के रूप में आउट हुए। आंद्रे रसेल, धुरंधर क्रिस गेल और ड्वेन ब्रावो ने दो-दो विकेट लेकर इस जीत में अहम भूमिकाएं निभाई।
नागपुर के विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में वेस्टइंडीज को अंतिम दो ओवरों में जीत के लिए 20 रन की जरूरत थी और 19वें ओवर में क्रिस मॉरिस की गेंद पर सैमुअल्स ने दो चौके लगाने के बाद जीत को और करीब ला दिया लेकिन पांचवी गेंद पर सैमुअल्स के आउट होने के बाद मैच में एक बार फिर रोमांच वापस आ गया।
अंतिम ओवर में वेस्टइंडीज को जीत के लिए नौ रन की आवश्यकता थी और कैगिसो रबादा के ओवर की दूसरी ही गेंद पर कार्लोस ब्रैथवेट ने छक्का उड़ाया तथा विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन ने चौथी गेंद पर एक रन लेकर जीत का सेहरा अपनी टीम के सिर सजा दिया।
सैमुअल्स को उनकी 44 रन की बेशकीमती पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। 123 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को रबाडा के पहले ही ओवर में धुरंधर क्रिस गेल के रूप में तगड़ा झटका लगा और वह दो गेंदों में एक चौके की मदद से चार रन बनाकर चलते बने। ओपनर जॉनसन चार्ल्स ने आंद्रे फ्लेचर (11) के साथ दूसरे विकेट के लिए 29 रन जोड़े। फ्लेचर ने 11 गेंदों में एक छक्का उड़ाया और वह दूसरे ही ओवर में टीम के 13 के स्कोर पर रन आउट हो गए।

Check Also

भारतीय फुटबॉल टीम ने AFC एशियाई कप 2023 के लिए किया क्वालीफाई

भारतीय फुटबॉल टीम ने AFC एशियाई कप 2023 के लिए किया क्वालीफाई

Share this on WhatsAppभारत ने मंगलवार को तीसरे दौर के चरण के ग्रुप डी में …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app