Home / Sports / रेसलर विनेश फोगाट जाएंगी हंगरी और पोलैंड

रेसलर विनेश फोगाट जाएंगी हंगरी और पोलैंड

रेसलर विनेश फोगाट टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाली इकलौती महिला पहलवान है। उन्हें इस साल राजीव गांधी खेल रत्न से सम्मानित किया गया था।

टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाली इकलौती महिला पहलवान विनेश फोगाट हंगरी जाकर ट्रेनिंग करेंगी। स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने फोगाट की ओर से अपने निजी कोचिंग स्टाफ के साथ हंगरी में जाकर कोचिंग करने के अनुरोध को स्वीकार करते हुए बजट जारी कर दी गई है।

रेसलर विनेश फोगाट 28 दिसंबर से 24 जनवरी तक हंगरी में करेगी अभ्यास 

विनेश अपने निजी कोच वॉलर अकोस, फिजियोथेरेपिस्ट पूर्णिमा रमन एनगोमदिर और पार्टनर प्रिंयका फोगाट के साथ 28 दिसंबर से 24 जनवरी तक हंगरी में अभ्यास करेगी। उसके बाद 24 जनवरी से 5 फरवरी तक पोलैंड में जाकर ट्रेनिंग करेंगी। इसके लिए साई ने 15.51 लाख की बजट को जारी कर दी है।
विनेश ने कहा, ” यूरोप में जाकर ट्रेनिंग करने से उन्हें पता चल सकेगा की मेरी तैयारी किस तरह की है। मुझे अपने स्तर को सुधारने का मौका मिलेगा। 

चार पहलवानों ने अब तक ओलिंपिक कोटा हासिल किया है

टोक्यो ओलिंपिक के लिए महिलाओं में केवल विनेश फोगाट ने ही क्वालिफाई किया है। जबकि पुरुषों में बजरंग पूनिया, दीपक पूनिया और रवि दहिया ने अपने- अपने वेट कैट गिरी में कोटा हासिल किया है। हालांकि भारतीय पहलवानों के पास ओलिंपिक कोटा हासिल करने के लिए अभी दो मौके हैं। अगले साल कजाखस्तान में 9 से 11 अप्रैल तक एशियन क्वालिफायर और बुल्गारिया में 6 से 9 मई तक वर्ल्ड क्वालिफायर होना है।

 

Check Also

9 ओवर में इंग्लैंड ने बना दिए 82 रन

9 ओवर में इंग्लैंड ने बना दिए 82 रन

Share this on WhatsAppतानिया शर्मा टी-20 वर्ल्ड कप में शनिवार को सुपर-12 ग्रुप-1 में इंग्लैंड …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app