B'day Special: 12वीं पास टाइगर श्रॉफ है करोड़ों की संपत्ति के मालिक, जानें उनकी कुछ खास बातें

B’day Special: 12वीं पास टाइगर श्रॉफ है करोड़ों की संपत्ति के मालिक, जानें उनकी कुछ खास बातें

बॉलीवुड एक्टर टाइगर श्रॉफ आज अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं। टाइगर बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर ‘जैकी श्रॉफ’ बेटे हैं। टाइगर ‘हीरोपंती’, ‘बागी’ और ‘वॉर’ जैसी कई फिल्मों में अभिनय कर अपना परचम लहरा चुके है। एक्टर के बर्थडे के मौके पर आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें :-

टाइगर श्रॉफ का असली नाम टाइगर नहीं बल्कि जय हेमंत श्रॉफ है। दरअसल, बचपन में उनके पिता उन्हें टाइगर कहकर बुलाते थे, तो उन्होंने फिल्मों में आने से पहले अपना नाम जय हेमंत से बदलकर टाइगर श्रॉफ कर लिया।

टाइगर के एक्शन सीन्स के तो लाखों फैंस हैं लेकिन डांसिंग और स्टंस्ट से पहले उन्होंने ताइकांडो में महारत हासिल की थी। वो इसमें ब्लैक बेल्ट रह चुके हैं।

टाइगर श्रॉफ सिर्फ फिटनेस ही नहीं बल्कि महंगी गाडियों के भी शौकीन हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाइगर के पास एक करोड़ रुपए की कीमत वाली बीएमडब्लू M5 बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी, टोयोटा इनोवा, मर्सिडीज बेंच ई 220 डी, एसएस जगुआर 10, रेंज रोवर और विंटेज कारों का शानदार कलेक्शन है।

अब तक 9 फिल्मों में नजर आ चुके टाइगर ने साजिद नाडियाडवाला की फिल्म ‘हीरोपंती’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में कृति सेनन उनके अपोजिट थीं। इसके बाद उन्होंने ‘बागी’, ‘ए फ्लाइंग जट्ट’, ‘मुन्ना माइकल’ और ‘वॉर’ जैसी कई फिल्मों में लीड रोल प्ले किया है।

टाइगर के फिल्मी करियर में ‘अहमद खान’ की निर्देशित फिल्म ‘बागी 2’ टर्निंग पॉइंट के रूप में साबित हुई। दिशा पटानी भी इस फिल्म में मुख्य भुमिका में थीं। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है।


Posted

in

, , ,

by