Home / World / पेटा के अभियान में विराट व जॉन अब्राहम भी शामिल

पेटा के अभियान में विराट व जॉन अब्राहम भी शामिल

पीपुल फॉर एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) इंडिया ने सरकार से पशु संरक्षण कानून मजबूत करने की मांग की है। इस मांग को जॉन अब्राहम और विराट कोहली सहित कई हस्तियों का समर्थन मिला है। पेटा इंडिया की मुख्य कार्यकारी अधिकारी पूर्वा जोशिपुरा ने शनिवार को जारी बयान में कहा,

“भारत के कमजोर और पुराने हो चुके पशु संरक्षण कानून शर्मनाक हैं, उनसे पशुओंa की सुरक्षा नहीं हो पा रही है। कानून होने के बावजूद पशुओं पर अत्याचार किया जा रहा है, उन्हें मारा जा रहा है।”

सरकार से की गई मांग में पेटा ने पांच जुलाई की उस घटना को रेखांकित किया है, जिसमें दो मेडिकल छात्रों ने कुत्ते को छत से फेंक दिया था। इसके अतिरिक्त भाजपा विधायक द्वारा 14 मार्च को पुलिस की घोड़ी “शक्तिमान” को गंभीर रूप से घायल करने के मामले का भी जिक्र है।

पेटा की शांभवी तिवारी ने बताया, “सरकार से पशुओं पर अत्याचार करने वालों को जेल भेजने, जुर्माना करने व पशुओं के साथ संपर्क रखने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है।” जैकलीन फर्नांडीज, अर्जुन कपूर, सोनाक्षी सिन्हा, रवीना टंडन, डॉ किरण बेदी, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे भी पेटा की इस मांग का समर्थन कर चुके हैं।

Check Also

Russia-Ukraine War: यूक्रेन से भारतीयों की वापसी के मुद्दे पर पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई हाई लेवल मीटिंग

Russia-Ukraine War: यूक्रेन से भारतीयों की वापसी के मुद्दे पर पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई हाई लेवल मीटिंग

Share this on WhatsAppरुस और यूक्रेन के बीच युद्ध जितना लंबा खिंच रहा है, भारतीय …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app