Home / News / India / नटवर सिंह का कांग्रेस हाईकमान पर हमला

नटवर सिंह का कांग्रेस हाईकमान पर हमला

अंजलि तंवर

पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ने गुरुवार को कांग्रेस की मौजूदा हालत को लेकर पार्टी हाईकमान पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पार्टी में अभी के हालात बिलकुल भी ठीक नहीं है। इसके लिए तीन लोग जिम्मेदार हैं- सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा।

नटवर सिंह ने राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए कहा- राहुल के पास कोई पद भी नहीं है, लेकिन वे सभी मामलों में फैसले लेते हैं। कांग्रेस में अब न तो कभी वर्किंग कमेटी (CWC) की मीटिंग होती है और न कभी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बुलाई जाती है।

कांग्रेस में सोनिया-राहुल-प्रियंका के अलावा कोई नजर नहीं आता

पूर्व विदेश मंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी में इन तीनों के अलावा कोई नेता नजर नहीं आता है। क्या कोई इनके खिलाफ आवाज उठाता है? कोई आवाज उठाया हो तो बताओ।

वर्किंग कमेटी की मीटिंग में भी कोई कुछ नहीं बोलता। कपिल सिब्बल और गुलाम नबी बोले, लेकिन उसका कोई असर नहीं होगा। देश को पुख्ता कांग्रेस की जरूरत है।

अमरिंदर को हटाने पर किया सवाल, सिद्धू को बोला-वो कुछ भी कर सकते हैं

नटवर सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाने पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कैप्टन अमरिंदर को हटाने का फैसला लिया है, जिनका 52 साल का लंबा अनुभव रहा है।

कांग्रेस ने कैप्टन की जगह उस नवजोत सिंह सिद्धू को जिम्मेदारी दे दी, जो कभी भी कुछ भी फैसला ले सकते हैं। एक बार सिद्धू ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था और फिर उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी से मिलने पर कहा कि क्या मैं उसे वापस ले सकता हूं।

पार्टी में संकट है और फैसले लेने वाले दूर बैठे हैं

पंजाब कांग्रेस में मची उथल-पुथल को लेकर नटवर सिंह ने कहा कि पार्टी में इतना बड़ा संकट आया है और फैसले लेने वाले दूर बैठे हैं। उन्होंने कहा कि साहबजादा (राहुल गांधी) केरल में हैं, जबकि साहबजादी (प्रियंका गांधी) उत्तर प्रदेश में हैं। उन दोनों के चंडीगढ़ में होने की जरूरत है। पुराने दिनों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि अगर इंदिरा गांधी या राजीव गांधी होते तो वह इस समय पार्टी के संकट सुलझा रहे होते।

Check Also

14 साल बाद सबसे गर्म नवंबर

14 साल बाद सबसे गर्म नवंबर

Share this on WhatsAppतानिया शर्मा ठंड की दस्तक के बाद भी देश के कई हिस्सों …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app