Breaking News
Home / News / जयपुर के पोलो ग्राउंड पर उतरे सैन्य हेलिकॉप्टर

जयपुर के पोलो ग्राउंड पर उतरे सैन्य हेलिकॉप्टर

अंजलि तंवर

1971 के भारत-पाक युद्ध में भारतीय सेना की जीत के 50 वर्ष इस साल पूरे हो रहे हैं। इस मौके पर स्वर्णिम विजय वर्ष मनाया जा रहा है। स्वर्णिम विजय वर्ष समारोह की तैयारियों के लिए भारतीय सेना की सप्त शक्ति कमांड ने गुरुवार को जयपुर में रिहर्सल की।

18 व 19 सितंबर को होने वाले इस मेगा शो की जयपुर के रामबाग पोलो ग्राउंड में तैयारियां चल रही है। यहां भारतीय सेना की एविएशन टीम के सैन्यकर्मी लड़ाकू हेलिकॉप्टर से शो की रिहर्सल कर रहे हैं। ऐसे में शहर में लगातार हेलिकॉप्टरों की उड़ान भी चर्चाओं में है।

गुरुवार को रिहर्सल के दौरान शाम 5 बजे वायुसेना के छह हेलिकॉप्टर रुद्र, ध्रुव और चेतक ने उड़ान भरी। वे पोलो ग्राउंड पर पहुंचे। पहले करीब 50 फीट की ऊंचाई से रस्सी के सहारे आर्मी के हथियारबंद कमांडो ग्राउंड में उतरे। इन जवानों ने अपनी पोजिशन ली।

18 व 19 को जयपुर में होंगे दो दिन आयोजन

जानकारी के अनुसार इस मेगा शो में मिनी मैराथन, इक्विपमेंट्स डिसप्ले, डॉग शो, एरियल डेमोंस्ट्रेशन, घुड़सवार, मोटर साइकिल स्किल राइडिंग से लेकर बैंड डिस्प्ले जैसे कई कार्यक्रम होंगे। शनिवार को मिनी मैराथन अल्बर्ट हॉल म्यूजियम से जवाहर सर्किल तक आयोजित होगा।

रविवार को कार्यक्रम का समापन रामबाग पोलो ग्राउंड में आर्मी मल्टी एक्टिविटी डिस्प्ले के साथ होगा। इसमें आर्मी एविएशन हेलिकॉप्टर का एरियल डेमोंस्ट्रेशन शो होगा। समारोह में 1971 के युद्ध के पुरस्कार विजेताओं को वरिष्ठ गणमान्य व्यक्तियों द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

कार्यक्रम के दौरान आर्मी डॉग्स शो, शो जंपिंग, स्किल राइडिंग, मोटरसाइकिल स्किल राइडिंग डिस्प्ले होगा। इसके अलावा 13 आर्मी बैंड द्वारा आर्मी बैंड डिस्प्ले कार्यक्रम होगा। आखिर में आर्मी एविएशन हेलिकॉप्टर एरियल डेमोंस्ट्रेशन शो करेंगे।

Check Also

मेट्रो में गंदगी देख नाराज हुए बालमुकुंद आचार्य:बड़े चौपड़ स्टेशन पर शौचलय नहीं होने से व्यापारियों ने विधायक को घेरा

Share this on WhatsAppजयपुर हवामहल विधायक बालमुकुंद आचार्य ने शुक्रवार को शहर के पब्लिक ट्रांसपोर्ट …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app