Home / Fashion / लोहड़ी के दिन अपनाएं खूबसूरत ट्रेडिशनल पंजाबी लुक

लोहड़ी के दिन अपनाएं खूबसूरत ट्रेडिशनल पंजाबी लुक

लोहड़ी उत्तर भारत का एक सबसे लोकप्रिय त्यौहार है. लेकिन यह पंजाब के लोगों द्वारा काफी धूमधाम से मनाया जाता है. पंजाब के अतिरिक्त यह त्यौहार हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में भी काफी उत्साह से मनाया जाता है.साल 2021 का पहला त्योहार लोहड़ी ही माना जाता है। आपको बता दें के हर कोई इस त्योहार को अलग-अलग तरीके से मनाता है। कई लोग इस मौके पर पार्टी भी रखते है तो कई इसे अपने घर फेमिली के साथ एंजॉय करते हैं। इस दिन लड़कियां ट्रेडिशनल पंजाबी लुक तरीके से तैयार होती हैं। यही नहीं बल्कि ये भी चाहती हैं के वो सबसे सुंदर और आकर्षक दिखे। ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर ए हैं जिन्शें फॉलो करने के बाद आप लोहड़ी सबसे सुंदर और पंजाबी लुक में भी मॉडर्न दिखेंगी।

लोहड़ी के दिन ब्राइट कलर्स

लोहड़ी के दिन हल्के रंग के कपड़े पहनने के बजाय मेहरुन, रेड, चेरी रेड, ऑरेंज, ग्रीन और रॉयल ब्लू जैसे ब्राइट कलर्स ट्राई करें. अगर आप पटियाला सूट पहनना चाहती है तो जान लें, परफेक्ट पंजाबी लुक के लिए आपको ट्रेडिशनल पटियाला सूट ही पहनना होगा. लोहड़ी के त्योहार पर पटियाला सलवार के साथ नी लैंथ से ऊपर का कुर्ता पहनना अवॉइड करें.

लोहड़ी के दिन फुलकारी दुपट्टा

अगर आपके पास हैवी पटियाला सूट नहीं है तो कोई टेंशन वाली बात नहीं है. आप किसी भी रंग के प्लेन पटियाला या हल्की इंब्रायड्री वाला सूट के साथ हैवी फुलकारी दुपट्टा ले सकती है.

लोहड़ी के दिन परिन्दी को कैसे भूल सकते हैं.

लोहड़ी के दिन पटियाला सलवार कमीज सूट को ट्रे़डिशनल पहनावा माना जाता है. वहीं जब लोहड़ी के त्योहार के लिए पारंपरिक रूप से ड्रेसअप करने की बात आती है, तो कोई भी परिन्दी को कैसे भूल सकता है. (जिसे परांदा या प्रंदी भी कहा जाता है). बता दें, एक हेयर एक्सेसरी आमतौर पर पंजाबी महिलाओं की लंबी ब्रैड्स में इंटरकेटेड होती है और नीचे लटकती है. लड़कियां बड़े चाव से इनका यूज करती हैं.

लोहड़ी के दिन जूतियां

अब पटियाला सलवार सूट और परिन्दी पहनने के बाद आपके लुक को पूरा कंप्लीट करेंगी जूतियां. आप घुंघरू और कशीदे वाली जूतियां चुन सकती हैं. ये आपको परफेक्ट लुक देने में खूब काम आएंगी.

लोहड़ी के दिन ज्वेलरी

परफेक्ट पंजाबी लुक लैना चाहती है तो आप हैवी ज्वेलरी और झुमका जरूर पहनें. वहीं मांग टिका आपके लुक में चार चांद लगा देगा.

Check Also

Sleeveless Sweater: New Fashion Trends

Sleeveless Sweater: New Fashion Trends

Share this on WhatsAppSleeveless Sweater: The trend of fashion changes all the time. It is …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app