Home / News / India / गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को आनंद महिंद्रा देंगे SUV गिफ्ट

गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को आनंद महिंद्रा देंगे SUV गिफ्ट

तानिया शर्मा

टोकयों ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतनेवाले नीरज चोपड़ा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने एक्सयूवी-700 देने की घोषणा की है। महिंद्रा की एक्सयूवी-700 इस साल 15 अगस्त को लॉन्च होने जा रही है। बता दें कि नीरज चोपड़ा ने भारत के लिए जैवलिन थ्रो इवेंट (एथलेटिक्स) में पहली बार गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया।

दरअसल, ट्विटर पर एक फॉलोअर ने महिंद्रा से चोपड़ा को एक्सयूवी700 उपहार में देने के लिए कहा, जिसके बाद महिंद्रा ने लिखा, “हां बिल्कुल। हमारे गोल्डन एथलीट को एक्सयूवी 700 उपहार में देना मेरा सौभाग्य और सम्मान होगा।”

15 अगस्त को लॉन्च होगी SUV

आपको बता दें कि महिन्द्रा XUV700 एसयूवी को अभी लॉन्च नहीं किया गया है। इसे 15 अगस्त को ग्लोबली पेश किया जाएगा और लॉन्च से पहले ही कंपनी ने अपने वेबसाइट पर इसके लिए काउंटडाउन की शुरुआत कर दी है। इस एसयूवी को लेकर लगतारा नई-नई जानकारी सामने आने रही है। लेटेस्ट अपडेट्स की मानें तो जहां XUV700 का टॉप वेरिएंट फुली लोडेड होगा वहीं एंट्री लेवल ट्रिम्स में भी कई कमाल के फीचर्स दिए जाएंगे।

हाल ही में सामने आई तस्वीरों के मुताबिक XUV 700 के लोवर ट्रिम्स को भी मर्सिडीज बेंज इंस्पायर्ड स्क्रीन सेटअप मिलेगा जिसमें डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और एक इंफोटेन्मेंट सिस्टम शामिल है। इसके साथ इसमें एक इलेक्ट्रॉनिक एयर-कंडीशनिंग सिस्टम, डुअल टोन अलॉय व्हील्स, पैनेरोमिक सनरूफ, पावर्ड ड्राइवर सीट और हाई बीम असिस्ट के साथ हेडलैम्प्स मिलेंगे।

Mahindra XUV700 का इंजन

कंपनी इस एसयूवी को दो इंजन ऑप्शन में पेश करेगी जिसमें एक 2 लीटर का टर्बो पेट्रोल मोटर और एक ट्राइड एंड टेस्टेड 2.2 लीटर mHawk टर्बो डीजल इंजन शामिल होगा। इसमें पेट्रोल इंजन 200ps की पावर और डीजल इंजन 185ps की पावर जेनरेट करेगा। महिन्द्रा एक्सयूवी 700 के लोवर-एंड ट्रिम्स में AWD फीचर नहीं दिया जाएगा जबकि हायर एंड ट्रिम्स में यह शामिल होगा। ट्रांसमिशन की अगर बात करें तो इसमें 6 स्पीड AT और 6 स्पीड MT गियरबॉक्स दिया जाएगा।

Check Also

9 ओवर में इंग्लैंड ने बना दिए 82 रन

9 ओवर में इंग्लैंड ने बना दिए 82 रन

Share this on WhatsAppतानिया शर्मा टी-20 वर्ल्ड कप में शनिवार को सुपर-12 ग्रुप-1 में इंग्लैंड …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app