Breaking News
Home / News / दुनिया मे सबसे अमीर बना बनार्ड् अरनाल्ट्

दुनिया मे सबसे अमीर बना बनार्ड् अरनाल्ट्

 

अनुष्का शर्मा

बिजनेस मैन बर्नार्ड अरनाॅल्ट

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में सोमवार को बड़ा बदलाव देखने को मिला। फ्रांस के 72 वर्षीय बिजनेस मैन बर्नार्ड अरनाॅल्ट (Bernard Arnault) दुनिया के सबसे रईस व्यक्तियों की लिस्ट में पहले नंबर पर पहुंच गए थे।

दुनिया की सबसे बड़ी फैशन लग्जरी गुड्स कंपनी एलवीएमएच (LVMH) के मालिक बर्नार्ड अरनॉल्ट (Bernard Arnault) सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन  के सीईओ जेफ बेजोस को पीछे छोड़कर दुनिया के सबसे अमीर उद्यमी बन गए हैं

कुल संपत्ति

उन्होंने यह स्थान अमेजन के मालिक जेफ बेजोस को पछाड़कर पाया था। फोर्ब्स के ताजा आंकड़ों के अनुसार बर्नार्ड अरनाॅल्ट (Bernard Arnault) की कुल संपत्ति 186.3 बिलियन डालर हो गई थी। अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस की कुल संपत्ति 186 बिलियन डॉलर और टेस्ला के सीईओ मस्क की कुल संपत्ति 147.3 बिलियन डालर है।

SBI के ब्रांच, एटीएम और चेकबुक से पैसा निकालना होगा महंगा, इन ग्राहकों पर पड़ेगा सीधा असर

सोमवार को एलवीएमएच के कारोबार में 0.4 प्रतिशत की तेजी देखी गई। कंपनी का मार्केट कैप 320 बिलियन डालर बढ़कर हो गया था। जिसकी वजह से बर्नार्ड की व्यक्तिगत हिस्सेदारी 600 मिलियन डालर से अधिक हो गई।

एलवीएमएच के अनुसार पिछ्ली तिमाही में कंपनी की बिक्री में जबरदस्त उछाल देखने को मिला था। फोर्ब्स की रियल टाइम बिलियेनेयर्स की रैंकिंग हर रोज बदलती रहती है। हर पांच मिनट में अपडेट होने की वजह से इसमें बदलाव देखा जाता है

पिछले 14 महीनों में आया जबर्दस्त उछाल 

बर्नार्ड अरनाॅल्ट (Bernard Arnault) की किस्मत पिछले 14 महीनों में बदली है। फैंशन कंपनी एलवीएमएच के चेयरमैन बर्नार्ड की संपत्ति में पिछले 14 महीनों के दौरान 110 बिलियन डाॅलर का इजाफा देखा गया। मार्च में अकेले बर्नार्ड की संपत्ति 76 बिलियन डॉलर बढ़ी है।

 

Check Also

बियानी ग्रुप ऑफ कॉलेजेज में होली सेलिब्रेशन का हुआ आयोजन

Share this on WhatsAppराइटर : अनुष्का शर्मा जयपुर। विद्याधर नगर स्थित बियानी ग्रुप ऑफ कॉलेजेज …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app