Home / News / India / बंगाल विधानसभा उपचुनाव के प्रचार का आज आखिरी दिन

बंगाल विधानसभा उपचुनाव के प्रचार का आज आखिरी दिन

अंजलि तंवर

पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव के प्रचार का आज आखिरी दिन है। भवानीपुर सीट पर भी 30 सितंबर को मतदान होना है। TMC प्रमुख और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी यहां से चुनाव लड़ रही हैं।

BJP ने इनके खिलाफ प्रियंका टिबरीवाल को खड़ा किया है। BJP के 80 नेता आज पूरे जोर-शोर से प्रचार करेंगे। वहीं, TMC कार्यकर्ताओं ने भी पूरी तरह से कमर कस ली है। चुनावी हिंसा की आशंकों को देखते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

भवानीपुर में 30 सितंबर को वोटिंग होगी। यहां ममता के खिलाफ बीजेपी ने प्रियंका टिबरेवाल को उम्मीदवार बनाया है। यहां 40 फीसदी वोटर्स गैर-बांग्लाभाषी हैं, जिनके सहारे बीजेपी ममता बनर्जी से मुख्यमंत्री की कुर्सी छीनना चाहती है। बीजेपी प्रचार के आखिरी दिन भवानीपुर के सबी 8 वार्ड में सघन प्रचार अभियान चलाएगी। पार्टी के राज्य स्तर के सभी बड़े नेता मैदान में उतरेंगे।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सुकांता मजूमदार, पार्टी के राष्ट्रय उपाध्यक्ष दिलीप घोष, देबाश्री चौधरी, अर्जुन सिंह, स्वपन दासगुप्ता जैसे सभी बड़े नेता प्रचार अभियान में हिस्सा लेंगे।

ममता बनर्जी भी नहीं छोड़ रही हैं कसर

भवानीपुर को छोड़कर नंदीग्राम गईं ममता बनर्जी को विधानसभा चुनाव में बड़ा झटका लगा था। नंदीग्राम में उनके पूर्व सहयोगी शुभेंदु अधिकारी के मुकाबले उन्हें हार का सामना करना पड़ा। लौटकर ममता को भवानीपुर आना पड़ा है। भले ही यह उनका गढ़ रहा है, लेकिन वह कोई जोखिम नहीं लेना चाहती हैं। यही वजह है कि नामांकन के बाद से ही वह लगातार प्रचार में जुटी हुई हैं। टीएमसी के अन्य कई नेता भी ममता बनर्जी के लिए वोट मांग रहे हैं। भवानीपुर की जंग टीएमसी के लिए नाक की लड़ाई बन चुकी है।

 

Check Also

कोलकाता में महिलाये करेंगी दुर्गा पूजा

कोलकाता में महिलाये करेंगी दुर्गा पूजा

Share this on WhatsAppतानिया शर्मा इस नवरात्रि पर कोलकाता में एक नया उदाहरण स्थापित होने …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app