Home / biyani times / नेता-अभिनेताओं के इस पसंदीदा होटल को मिला रीडर्स चॉइस अवार्ड

नेता-अभिनेताओं के इस पसंदीदा होटल को मिला रीडर्स चॉइस अवार्ड

अंजलि तंवर

रेगिस्तान में बना होटल देश के टॉप-15 में शामिल

जैसलमेर के टूरिस्ट सीजन में पर्यटन नगरी जैसलमेर के लिए बड़ी खबर आई है। देश के 15 बेहतरीन होटलों में जैसलमेर के होटल सूर्यगढ़ को भी चुना गया है। ट्रैवल मैगजीन कोंड नास्ट ट्रैवलर ने साल 2021 के लिए रीडर्स चॉइस अवार्ड की लिस्ट जारी की है। इसमें गोल्डन सिटी जैसलमेर की सम रोड पर बने भव्य सूर्यगढ़ होटल को 6ठी रैंक दी गई है। यह रैंकिंग बेमिसाल मेहमान नवाजी, राजसी वैभव और बेहतरीन कस्टमर सर्विस के पैमानों पर जारी की गई है। साल 2010 में तैयार हुए इस होटल ने अपनी खूबसूरती और मेहमान नवाजी को लेकर कई अवार्ड अपने नाम किए हैं।

फिल्मी सितारों और राजनेताओं की पहली पसंद

सूर्यगढ़ होटल फिल्मी सितारों की सबसे पसंदीदा जगहों में से एक है। ज्यादातर सेलिब्रिटी अपना हॉलिडे इसी होटल में बिताते हैं। इन सितारों की फेहरिस्त काफी लंबी है। अक्षय कुमार, सलमान खान, करण जौहर, शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान, फराह खान सहित कई बॉलीवुड हस्तियों की ये प्रिय जगहों में से एक है। हाउसफुल 4 और रेस 3 की ज्यादातर शूटिंग इसी होटल में हुई है।
राजनेताओं की बात करें तो वसुंधरा राजे, शिवराज सिंह चौहान से लेकर कई मंत्री और बड़े लीडर जैसलमेर आने पर यहीं स्टे करते हैं। पिछले साल राज्य कांग्रेस में हुई बगावत के समय अशोक गहलोत की सरकार ने 14 दिनों तक यहीं स्टे किया था।

डेस्टिनेशन वेडिंग की बेस्ट लोकेशन

सूर्यगढ़ होटल अपने आप में जैसलमेरी पत्थर की एक बेमिसाल इमारत है, जो शहर से करीब 16 किलोमीटर दूर सम रोड पर स्थित है। ये होटल डेस्टिनेशन वेडिंग के लिहाज से देश दुनिया में मशहूर है। जहां हाल के सालों में कई नामी शख्सियतों की शादियां हो चुकी हैं। वीवीआईपी लोगों के लिए ये जन्नत के समान है। इस भव्य इमारत में कई कैटेगरी के रूम, स्पा, रेस्टोरेंट, बार, स्विमिंग पूल, जिम, और भी बहुत कुछ है। ये इमारत दूर से किसी किले की तरह लगती है। किलेनुमा इमारत में खूबसूरत पत्थरों पर नक्काशी के साथ साथ शानदार इंटीरियर भी है।

बड़े से बड़ा राजनेता और सेलेब्रिटी भी इसके मोह से निकल नहीं पाता है। इस खूबसूरत डेस्टिनेशन में कई शाही शादियां हुई हैं। कई बड़े औद्योगिक घरानों के साथ-साथ एनआरआई भी यहां शादी को शाही बनाने के लिए चार्टर लेकर आते हैं। एक शादी में तो अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के दामाद जैरेड कशनर भी शामिल हुए थे।

Check Also

हिमाचल में शुरू हुई राष्ट्रीय रिवर राफ्टिंग मैराथन

हिमाचल में शुरू हुई राष्ट्रीय रिवर राफ्टिंग मैराथन

Share this on WhatsAppतानिया शर्मा हिमाचल प्रदेश के नादौन क्षेत्र में ऑल इंडिया रिवर राफ्टिंग …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app