Breaking News
Home / Bhakti / रेल मंत्री ने की रींगस से खाटूधाम तक 16 KM रेल लाइन की घोषणा

रेल मंत्री ने की रींगस से खाटूधाम तक 16 KM रेल लाइन की घोषणा

अनुष्का शर्मा

खाटू श्याम मंदिर के पास ही बनेगा नया रेलवे स्टेशन

खुशखबर। श्याम बाबा के भक्तों के लिए बड़ी खुशखबर है। वे जल्द ही रेल से भी सीधे खाटू नगरी पहुंच सकेंगे। इसके लिए रेलवे ने 350 करोड़ रुपए की लागत से रींगस से खाटू तक 17.19 किमी रेल लाइन बिछाने की कयावद शुरू कर दी है। सुविधा व विकास के लिए रेल लाइन के साथ खाटू में सड़क मार्ग व औद्योगिक क्षेत्र भी विकसित होंगे। इसे लेकर रेलवे की यातायात विभाग की टीम ने खाटूश्यामजी मंदिर कमेटी व नगर पालिका से प्रोजेक्ट के लिए सुझाव मांगा है।

प्रोजेक्ट को लेकर मांगे सुझाव

रेल लाइन के प्रोजेक्ट के लिए रेलवे के उप मुख्य यातायात प्रबंधक हरफूल सिंह चौधरी व राज्य सरकार के टाउन प्लानर पवन कुमार काबरा के नेतृत्व में रेलवे की टीम मंगलवार को खाटू पहुंचे। यहां श्रीश्याम मंदिर कमेटी में व्यवस्थापक संतोष शर्मा व सलाहकार भानु प्रकाश सरोज तथा नगरपालिका अधिशासी अधिकारी अरुण शर्मा व वरिष्ठ लिपिक विजयपाल सिंह से चर्चा कर उन्होंने प्रोजेक्ट पर सुझाव मांगे। साथ ही यह सुझाव सात दिन में लिखित रूप से देने को कहा। इस दौरान रेलवे यातायात मंडल प्राधिकरण प्रबंधक आईएम कुरैशी, यातायात निरीक्षक जुगल किशोर शर्मा भी मौजूद रहे।

रेल मंत्री ने की थी घोषणा

खाटूश्यामजी तक रेल सुविधा के लिए पिछले साल 15 अप्रैल को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बयान दिया था। उन्होंने रींगस से खाटूश्यामजी तक नई रेल लाइन के फाइनल लोकेशन सर्वे के लिए डीपीआर की तैयारी के लिए 40 लाख रुपए के प्रावधान की बात कही थी।

Check Also

चार साल का स्नातक करने वाले छात्र दे सकेंगे नेट परीक्षा

Share this on WhatsAppअनुष्का शर्मा यूजीसी ने जारी किया आदेश विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app