Home / News / India / पवनदीप राजन बने कला, पर्यटन और संस्कृति के ब्रांड एंबेसडर

पवनदीप राजन बने कला, पर्यटन और संस्कृति के ब्रांड एंबेसडर

तानिया शर्मा

अपनी आवाज के जादू से देश-विदेश के लोगों को दीवाना बनाकर इंडियन आइडल सीजन-12 का खिताब जीतने वाले चंपावत जिले के पवनदीप राजन को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड की कला, संस्कृति और पर्यटन का ब्रांड एंबेसडर बनाया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उन्हें ब्रांड एंबेसडर बनाने की घोषणा की है। बुधवार को पवनदीप ने सीएम आवास पर मुख्यमंत्री से शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने उन्हें इंडियन आइडल का खिताब जीतने पर बधाई दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पवनदीप राजन ने सामान्य स्थितियों से उठकर अपनी प्रतिभा से देश-दुनिया में अपने साथ ही उत्तराखंड का नाम भी रोशन किया है।

जीती थी ट्राफी और 25 लाख रुपये

पवनदीप इंडियन आइडल के इकलौते ऐसे प्रतिभागी थे जो विभिन्न तरह के वाद्य यंत्र बजाते थे। उन्हें प्रतियोगिता की ट्राफी के अलावा 25 लाख रुपये का चेक और एक स्विफ्ट कार इनाम में मिली थी।

पवनदीप राजन के गांव को पीएनबी ने लिया गोद

इंडियन आइडल 12 के विजेता मशहूर गायक पवनदीप राजन के गांव चौकी को पंजाब नेशनल बैंक ने गोद ले लिया है। पवनदीप का परिवार लंबे समय से इसी गांव में रहता है। बैंक की कुमाऊं मंडल की प्रबंधक सरिता सिंह ने गांव पहुंचकर ये घोषणा की थी।

सरिता सिंह ने कहा कि बैंक इस गांव का वित्तीय समावेशन, आसानी से ऋण देने के साथ कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) के तहत यहां के आधारभूत ढांचे को सुधारने में मददगार बनेगा। मंडलीय प्रबंधक ने पवनदीप के पिता लोकगायक सुरेश राजन और मां सरस्वती देवी से भी मुलाकात की।

उनसे क्षेत्र में सांस्कृतिक प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने में सहयोग मांगा। इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य सरिता बोहरा, पीएनबी के एजीएम मनोज पोद्दार, शाखा प्रबंधक सीकेएस ऐठानी, सामाजिक कार्यकर्ता मनमोहन बोहरा आदि थे।

ट्वीट कर दी जानकारी

उत्तराखंड सीएम पुष्कर धामी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने लिखा, ” संगीत की दुनिया में “देवभूमि” का मान बढ़ाने वाले पवनदीप राजन  को हमारी सरकार ने कला, पर्यटन और संस्कृति में उत्तराखण्ड का ब्रांड एम्बेसडर बनाने का निर्णय लिया है. पवनदीप राजन ने सामान्य स्थितियों से उठकर अपनी प्रतिभा से देश-दुनिया में प्रदेश का नाम रोशन किया है।”

सीएम ने उज्जवल भविष्य की कामना की

सीएम धामी ने कहा कि पवनदीप राजन ने सामान्य स्थितियों से उठकर अपनी प्रतिभा से देश-दुनिया में उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। वे राज्य के युवाओं के लिए प्रेरणा का काम करेंगे और प्रदेश के कला, संस्कृति व पर्यटन क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान करेंगे। सीएम ने पवनदीप राजन के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Check Also

कोलकाता में महिलाये करेंगी दुर्गा पूजा

कोलकाता में महिलाये करेंगी दुर्गा पूजा

Share this on WhatsAppतानिया शर्मा इस नवरात्रि पर कोलकाता में एक नया उदाहरण स्थापित होने …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app