Breaking News
Home / Fashion / ज्वेलरी : वैवाहिक महिला को ज्वेलरी पहनने के फायदे

ज्वेलरी : वैवाहिक महिला को ज्वेलरी पहनने के फायदे

ज्वेलरी : जब भी किसी महिला की नई-नई शादी होती है, तो वह सारी ज्वेलरी के साथ पूरा श्रृंगार करती है। इससे नई दुल्हन सुंदर तो दिखती ही है, लेकिन इसके पीछे कई स्वास्थ्य लाभ और विज्ञान भी छिपा हुआ है। चाहे मंगलसूत्र हो या बिंदी सभी अपने-अपने तरीके से एक वैवाहिक महिला को लाभ पहुंचाते हैं। क्या आप जानती हैं कि मंगलसूत्र महिला के हाई ब्लड प्रेशल लेवल को कंट्रोल करने में मदद करता है। जब शादी को कई साल बीत जाते हैं, तो महिलाएं अधिक श्रृंगार करना पसंद नहीं करती हैं। लेकिन इनसे मिलने वाले लाभ को जानने के बाद आप भी ज्वेलरी कैरी करना चाहेंगी।

ज्वेलरी : मंगलसूत्र

नई नई शादी के बाद महिलाएं मंगलसूत्र और नेकलेस पहनती हैं। मंगलसूत्र पहनकर महिलाएं सुंदर लगी हैं मंगलसूत्र पहनने से शरीर का ब्लड प्रेशर कंट्रोल रहता है। मंगलसूत्र पहनने से महिलाएं मानसिक रुप से मजबूत बनी रहती हैं।

मांग टीका

मांग टीका पहनने से हर वैवाहिक महिला और भी ज्यादा खूबसूरत दिखने लगती है। लेकिन मांग टीका पहनने के कारण यह भी है कि ये महिला की तीसरी आंख को दर्शाता है। अगर किसी महिला को मन अशांत रहने की परेशानी होती है, तो भी मांग टीका बेहद फायदेमंद होता है। बिंदी लगाने से भी महिलाओं में एनर्जी बनी रहती है।

इयररिंग्स

शादीशुदा महिलाएं कानों में इयररिंग्स पहनती हैं ईयररिंग्स पहनने खूबसूरती बढ़ती है इसके साथ ही कान में ईयररिंग्स पहनने से कान से संबंधी परेशानी बहुत ही कम होती है।

सिंदूर

वैवाहिक महिलाएं सिंदूर इसलिए लगाती हैं क्योंकि इससे पता चलता है कि वह वैवाहिक है। लेकिन लाल सिंदूर लगाने के पीछे यह भी कारण है कि उन्हें पीरियड्स होते हैं और उनके खून का रंग लाल होता है। लाल सिंदूर फेमिनिटी को दर्शाता है और महिलाओं को इससे एनर्जी और सकारात्मक ऊर्जा मिलती है।

अंगूठी

शादी से पहले सगाई के दौरान लड़का लड़की एक दूसरे को अंगूठी पहनाते हैं। कहा जाता है कि एक दूसरे को अंगूठी पहनाने के कपल के बीच प्यार बना रहता है।

 

Check Also

ब्राइडल ट्रैंड्स 2021 से लगाएं अपने लुक में चार चांद

ब्राइडल ट्रैंड्स 2021 से लगाएं अपने लुक में चार चांद

Share this on WhatsAppब्राइडल ट्रैंड्स 2021; शादियों के सीजन में अक्सर हम गलत कलर, डिजाइन …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app